मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

भाजपा नेता पर चाकू से हमला, गला रेता

08:51 AM Jun 30, 2024 IST
फरीदाबाद में शनिवार को भाजपा नेता एवं पुजारी रवि भगत पर हुए हमले के विरोध में प्याली चौक पर जाम लगाते जनता कालोनी वासी। -हप्र
Advertisement

फरीदाबाद, 29 जून (हप्र)
सारन थाना क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाली न्यू जनता कालोनी निवासी भाजपा नेता रवि भगत ने अपने घर के अन्दर ही नौ रूप काली मंदिर के नाम से मंदिर बनाया हुआ है। वह वहीं पर पूजा अर्चना करते हैं। बीती रात वह गली में मंदिर के सामने फोल्डिंग पर लेटे हुए थे। इसी बीच कुछ युवक आए और रवि भगत पर जानलेवा हमला कर दिया। आरोपियों ने चाकू से उनका गला रेता। परिजनों ने आरोप लगाया है कि गला रेतने से पहले आरोपियों ने धार्मिक नारा भी लगाया था। गंभीर हालत में परिजनों व गली वासियों ने घायल रवि भगत को फोर्टिस एस्कार्ट अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं, रवि भगत को कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा का खासमखास बताया गया है। गुस्साए लोगों ने सुबह 11 बजे प्याली चौक पर जाम लगा दिया। करीब एक घंटे तक जाम में लोग फंसे रहे। थाना सारन पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।
रवि की पत्नी पुष्पा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि शुक्रवार को बारिश के कारण इलाके में बिजली नहीं थी। उमस और गर्मी से बचने के लिए रवि गली में बने माता मंदिर के सामने सो गये। वह 6 महीने की बेटी काव्या को लेकर उनके ही पास गली में टहल रही थी। रवि के साथ उनकी पांच साल की बेटी शीतल भी लेटी हुई थी। इसी दौरान पड़ोस की गली में रहने वाला महताब और गोलू उर्फ शशि गली में आ गए। दोनों ने रवि से बात करने के दौरान उन पर हमला कर दिया। महताब ने अपनी जेब से चाकू निकाल कर रवि की गर्दन को रेत दिया। गोलू उर्फ शशि ने भी सूआ निकाल कर रवि को घोंप दिया। आरोपी हमले के दौरान धार्मिक उन्माद के नारे भी लगा रहे थे। इसी बीच इकबाल उर्फ लाला, साजिद व गोलू वधवा ने चाकू और सुआ से रवि के मुंह, पेट, छाती व अन्य जगहों पर वार कर उन्हें लहूलुहान कर दिया। रवि को बचाने के लिए बीच में आई उनकी पत्नी पुष्पा पर भी आरोपियों ने सूआ से वार किया।
स्थानीय लोगों का आरोप है कि सूचना के करीब डेढ़ घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची। इस बात से नाराज लोगों ने प्याली चौक पर जाम लगा दिया। करीब एक घंटे बाद आश्वासन देने पर लोग चले गए। माहौल तनावपूर्ण हो जाने के कारण पुलिस की टीमें मौके पर लगा दी गई हैं।
सारन थाना प्रभारी राजेश कुमार का कहना है कि हमला जरूर किया गया है लेकिन धार्मिक उन्माद वाली बात सामने नहीं आई है। घायल की हालत अब ठीक बताई जा रही है। पुलिस टीम ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। यह हमला रंजिश के तहत किया गया है। आरोपियों के गिरफ्तार होने के बाद ही पता लगेगा की असली कारण क्या है।
क्या कहते हैं डीसीपी एनआईटी
एनआईटी के डीसीपी कुलदीप सिंह का कहना है कि पुलिस की टीम जांच कर रही है। क्षेत्र में शांति का माहौल है। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद ही हमले करने के कारणों की वास्तविक जानकारी मिल सकेगी। फिलहाल कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement