For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

Video: भाजपा नेता आदित्य चौटाला का आरोप, हरियाणा में अफसरशाही हाबी, नहीं हो रही जन सुनवाई

01:05 PM Jul 06, 2024 IST
video  भाजपा नेता आदित्य चौटाला का आरोप  हरियाणा में अफसरशाही हाबी  नहीं हो रही जन सुनवाई
आदित्य चौटाला। वीडियो ग्रैब
Advertisement

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस, चंडीगढ़, 6 जुलाई

Aditya Chautala: हरियाणा की अफसरशाही पर सीएम नायब सिंह सैनी के निर्देशों का भी असर नहीं हो रहा है। सबसे अधिक परेशानी फील्ड में है। लोगों की सुनवाई नहीं हो रही और कई अफसर लापरवाही बरत रहे हैं। इसी कड़ी में सिरसा में भाजपा के वरिष्ठ नेता और हरियाणा एग्रीकल्चर मार्केटिंग बोर्ड के चेयरमैन आदित्य देवीलाल चौटाला ने ब्यूरोक्रेसी पर बड़ा हमला बोला है।

Advertisement

जिलों के डीसी-एसपी की कार्यशैली से नाखुश आदित्य देवीलाल चौटाला ने साफतौर पर कहा है कि लोगों की सुनवाई नहीं हो रही।दरअसल, शुक्रवार को सिरसा में ग्रीवेंस कमेटी की मीटिंग थी। राज्य मंत्री बिशंभर वाल्मीकि इसमें बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे। बड़ी संख्या में लोग अपनी शिकायतें लेकर पहुंचे।


बैठक के बाद आदित्य ने अफसरशाही पर हमला बोलते हुए कहा कि लोग धक्के काट रहे हैं लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही। आदित्य सिरसा में भाजपा के जिला अध्यक्ष भी रहे हैं। 2019 में उन्होंने डबवाली हलके से भाजपा टिकट पर विधानसभा चुनाव भी लड़ा था।

Advertisement

आदित्य डबवाली से ही चुनाव लड़ने की भी तैयारी कर रहे हैं लेकिन स्थानीय स्तर पर अधिकारियों द्वारा कार्यकर्ताओं व आम लोगों की सुनवाई नहीं होने से वे काफी खफा हैं।

उनका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इसमें वे काफी आहत नज़र आ रहे हैं। ग्रीवेंस कमेटी की मीटिंग का हवाला देते हुए आदित्य ने कहा – आज तक जितनी भी मीटिंग्स हुई हैं, ऐसे हालात पहले कभी नहीं देखे। लोग चिल्ला रहे हैं और अपना दुखड़ा रो रहे हैं लेकिन सुनवाई नहीं हो रही।

उन्होंने कहा कि दो दिन पहले सीएम नायब सिंह सैनी ने सिरसा में ही बैठक ली थी और अधिकारियों को कहा था कि वे लोगों के चक्कर ना कटवाएं। अगर कार्यकर्ताओं व नागरिकों के चक्कर कटवाए तो मैं (सीएम) अधिकारियों के चक्कर लगवा दूंगा। लोग परेशान हैं और वे लोग दरबार लगा रहे हैं, जिनसे जनता दुखी है। सरकारी अधिकारी ही जनता दरबार लगा रहे हैं और जनता को उन्हीं से परेशानी है। सिरसा के एकाध नहीं बल्कि हर गांव का यही हाल है। कहीं सुनवाई नहीं हो रही।

पुलिस की कार्यशैली पर गंभीर सवाल उठाते हुए आदित्य ने कहा कि एक मुकदमे में मुदई को ही उसी एफआईआर में मुजरिम बना दिया। इससे बड़ी अंधेरगर्दी नहीं हो सकती। इन लोगों से कैसे न्याय की उम्मीद की जा सकती है। वरिष्ठ भाजपा नेताने कहा, विधानसभा चुनावों में एसपी और डीसी को ही टिकट दे देन चाहिएं। ये चुनाव लड़ें। उन्होंने कहा कि नेताओं के पल्ले कुछ नहीं बचा है। भाजपा कार्यकर्ता चीखें मार रहे हैं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही।

हलके में जाकर क्या मुंह दिखाएं

एक सवाल के जवाब में आदित्य देवीलाल ने कहा कि हम नहीं बोलेंगे तो और कौन बोलेगा। वर्करों की ही अगर आवाज नहीं उठाएंगे तो फिर हलके में क्या मुंह लेकर जाएंगे। लोगों की आवाज तो उठानी ही पड़ेगी।

सीएम से शिकायत करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को क्या रिपोर्ट दूं। दो दिन पहले सीएम सिरसा में ही थे। उन्हें सबकुछ बताया जा चुका है। उन्होंने आरोप लगाया कि अधिकारियों द्वारा लीपापोती की जा रही है। उन्होंने यह भी संकेत दे दिए – अगर अब भी सुधार नहीं हुआ तो आने वाले समय में नुकसान हो सकता है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×