For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भाजपा-जजपा प्रत्याशियों का होगा विरोध

10:50 AM May 06, 2024 IST
भाजपा जजपा प्रत्याशियों का होगा विरोध
चरखी दादरी में रविवार को सर्वजातीय सर्वखाप महापंचायत में लिये फैसलों की जानकारी देते फोगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार। -हप्र
Advertisement

चरखी दादरी, 5 मई (हप्र)
सर्वजातीय सर्वखाप महापंचायत ने रविवार को बैठक में सर्वसम्मति से भाजपा और जजपा के प्रत्याशियों को लोकसभा चुनाव में वोट नहीं देने का निर्णय लिया है। साथ ही खापों की अगुवाई में ग्रामीण स्तर के अलावा शहर में वार्ड स्तर पर कमेटियों का गठन किया जाएगा। कमेटियां 8 मई से फील्ड में उतरेंगी और लोगों को खापों के निर्णय बारे अवगत करवाएंगी। इस दौरान निर्णय लिया कि भाजपा व जजपा के प्रत्याशियों को हराने वाले किसी भी पार्टी के उम्मीदवार को वोट देने का आह्वान किया जाएगा।
दादरी के स्वामी दयाल धाम पर रविवार को सर्वजातीय सर्वखाप महापंचायत का आयोजन फोगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार की अध्यक्षता में किया गया। महापंचायत में फोगाट खाप के अलावा सांगवान, श्योराण, धनखड़, सतगामा, हवेली सहित दर्जनभर खापों के अलावा पंचायत प्रतिनिधि भी पहुंचे।
करीब तीन घंटे चली महापंचायत में प्रतिनिधियों ने अपने-अपने विचार रखे। महापंचायत में बनी कमेटी ने मंथन कर निर्णय लिया कि भाजपा और जजपा के प्रत्याशियों को वोट नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि किसान, खिलाड़ी, कर्मचारी सहित हर वर्ग के साथ अन्याय करने वाली सरकार से लोकसभा चुनाव में वोट की चोट से बदला लेने का समय आ गया है। पहली बार खाप पंचायतों ने चुनाव के दौरान ऐसा फैसला लेना पड़ रहा है। पंचायत के दौरान गांव व शहर में वार्ड स्तर पर कमेटियां बनाकर गांव-गांव लोगों को भाजपा-जजपा के खिलाफ वोट करने का आह्वान किया जाएगा।
इस अवसर पर सचिव सुरेश फोगाट, रणधीर कुगड़, राजू मान, कालू फोगाट, रामकुमार कादयान, दलजीत रिटायर इंस्पेक्टर, मोहम्मद सिराज, कमलेश भैरवी, राजकुमार घिकाडा, राजकुमार हाड़ोदी, राजेंद्र सांगवान, बिजेंद्र श्योराण, गंगाराम श्योराण, कमल प्रधान, मा. महावीर रानीला, ओमप्रकाश कामरेड, प्रभु राम गोदार, राजवीर शास्त्री, रामकुमार रिटोलिया इत्यादि उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×