For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

देश को जाति-धर्म के नाम पर बांटने का प्रयास कर रही भाजपा : जगत सिंह रेढू

07:18 AM Jul 23, 2024 IST
देश को जाति धर्म के नाम पर बांटने का प्रयास कर रही भाजपा   जगत सिंह रेढू
Advertisement

जींद, 22 जुलाई (हप्र)
कंडेला खाप पंचायत ने उत्तर प्रदेश में दुकानों के बाहर दुकान मालिकों के नाम लिखवाने के उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार के आदेशों पर सुप्रीम कोर्ट की रोक का स्वागत करते हुए कहा कि भाजपा देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने के प्रयास कर रही है। उसके ऐसे प्रयास कामयाब नहीं होंगे।
जींद की कंडेला खाप के प्रवक्ता जगत सिंह रेढू ने सोमवार को कहा कि कांवड़ यात्रा को लेकर उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने एक तुगलकी फरमान जारी किया था। इस तुगलकी फरमान में कहा गया था कि दुकान मालिकों को अपनी दुकानों के आगे अपना पूरा नाम लिखना होगा। इसके पीछे भाजपा सरकार की मंशा लोगों को सांप्रदायिक आधार पर बांटने की थी। खुद एनडीए में शामिल कई दलों ने भी उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार के इस समाज विरोधी और देश विरोधी फैसले का विरोध किया था। सुप्रीम कोर्ट ने अब भाजपा सरकार के फैसले पर रोक लगाकर साबित कर दिया कि सरकार संविधान के खिलाफ कदम उठा रही थी। देश के संविधान में कहीं भी ऐसा प्रावधान नहीं है कि दुकान के बाहर दुकान के मालिक का नाम लिखना जरूरी हो। जगत सिंह रेढू ने कहा कि भाजपा सरकार कल यह आदेश भी जारी कर सकती है कि दुकान मालिक को अपनी जाति भी दुकान के बाहर लिखनी होगी।
उन्होंने कहा कि 10 साल के अपने शासन में बीजेपी ने बेरोजगारी, महंगाई और आर्थिक असमानता दूर करने तथा किसान की आय बढ़ाने के लिए कुछ नहीं किया। भाजपा सरकार केवल जाति और धर्म के नाम पर लोगों को बांटकर अंग्रेजों की तरफ फूट डालो और राज करो की नीति पर चल रही है। देश की सुप्रीम कोर्ट और जनता भाजपा के इस तरह के प्रयासों को कामयाब नहीं होने देंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×