For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

भाजपा पूंजीपतियों व धन्ना सेठों की सरकार : बाबरिया

09:57 AM May 14, 2024 IST
भाजपा पूंजीपतियों व धन्ना सेठों की सरकार   बाबरिया
भिवानी में सोमवार को कार्यकर्ताओं को संबोधित करते प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 13 मई (हप्र)
हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी एवंं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव दीपक बाबरिया ने कहा कि भाजपा सरकार पूंजीपतियों व धन्ना सेठों की सरकार है। उन्हीं के सहयोग से संगठन चलाती हैं और चुनाव लड़ती हैं। इलेक्ट्रोल बांड की रिपोर्ट से इस बात का खुलासा हो चुका है। इस सरकार में गरीबों, वंचितों के वर्ग के लोगों को कोई लाभ नहीं मिल रहा है। वह यहां सोमवार को अनुसूचित जाति और पिछड़ा वर्ग के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि प्रदेश में दस की दस सीटें जीतने के साथ ही केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता अनुसूचित जाति के प्रदेश अध्यक्ष मनोज बागड़ी ने की।
उन्होंने कहा कि यह चुनाव दो पार्टियों व दो प्रत्याशियों के बीच नहीं है। यह चुनाव भाजपा व जनता के बीच है। भाजपा सरकार की कथनी व करनी में बहुत अंतर है। गरीबी मिटाने का दावा हवा हवाई है। गांरटी का दावा जुमलों से ज्यादा कुछ नहीं है। दीपक बावरिया ने कहा कि फ्री राशन से लोगों का भला नहीं होगा। काम देने से ही लोगों के जीवन स्तर में सुधार होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा समाज के सभी वर्गों की उपेक्षा कर रही है। सरकारी नौकरियों में खाली पड़े पदों पर सरकार दस साल बाद भी पर्याप्त संख्या में भर्ती नहीं कर पाई। इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर अनुसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग के लोगों के उत्थान के लिए कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि देश में किसान, बार-बार आंदोलन कर रहे हैं।

Advertisement

इसकी वजह भाजपा सरकार की गलत नीतियां हैं। केंंद्र सरकार की गलत नीतियों की वजह से देश का विकास रुक गया है। प्रदेश प्रभारी ने कहा कि इस  बार का चुनाव सरकार बदलने के साथ-साथ संविधान को बचाने का है। इस देश की आजादी के लिए लाखों लोगों ने अपनी कुर्बानियां दी हैं। उस समय देश को चलाने  के लिए संविधान बनाया गया। इसमें बाबा. साहेब भीम राव अंबेडकर ने सब को समान अधिकार के साथ-साथ अपने मत का अधिकार दिया। अनुचित जाति और पिछड़ों के आरक्षण को खत्म करना चाहती है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement