For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भाजपा डरी हुई है, हमें बदनाम कर खत्म करना चाहती है : केजरीवाल

08:55 AM Feb 12, 2024 IST
भाजपा डरी हुई है  हमें बदनाम कर खत्म करना चाहती है   केजरीवाल
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल रविवार को श्री गुरु अमरदास थर्मल प्लांट लोगों को समर्पित करते हुए। -हप्र
Advertisement

तरनतारन/चंडीगढ़,11 फरवरी (एजेंसी/हप्र)
आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उनकी पार्टी से डरी हुई है और उसे बदनाम कर खत्म करना चाहती है। मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान और अरविंद केजरीवाल ने रविवार को श्री गुरु अमरदास थर्मल प्लांट को लोगों को समर्पित किया। पंजाब सरकार ने प्राइवेट कंपनी जी.वी.के. पावर के स्वामित्व वाला यह गोइंदवाल पावर प्लांट 1080 करोड़ रुपए में खरीदा है। यह पहली बार है जब सरकार ने कोई प्राइवेट पावर प्लांट खऱीदा है। पंजाब सरकार ने 540 मेगावाट की क्षमता वाला पावर प्लांट दो करोड़ रुपए प्रति मेगावाट के हिसाब से खरीदा है। यह किसी पावर प्लांट के लिए अब तक की सबसे कम कीमत है, जबकि अब तक हुई खऱीदों के मुताबिक कीमत तीन करोड़ रुपए प्रति मेगावाट रही है। इस प्लांट का नाम बदल कर श्री गुरु अमरदास थर्मल पावर प्लांट रखा गया है।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने ‘आप’ शासित पंजाब के करीब आठ हजार करोड़ रुपये रोक कर रखे हैं।
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘आज भाजपा केवल एक पार्टी से डरती है और वह ‘आप’ है। ‘आप’ ने पिछले 10 साल में देश में तेजी अपना दायरा बढ़ाया है। आप 10 साल का बच्चा है। यह छोटी सी पार्टी उसे (भाजपा को) चैन से सोने नहीं दे रही है।’
मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने कहा कि लोक कल्याण योजनाओं का लाभ निचले स्तर तक लोगों तक पहुंचाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने लोगों का आह्वान किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में ‘आप’ को पूर्ण समर्थन और सहयोग दें।

बातचीत से हल किये जाएं किसानों के मसले

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने अफ़सोस प्रकट किया कि हरियाणा सरकार राज्य के किसानों को रोकने के लिए कंटीली तार लगा रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब और भारत के बीच दरार पैदा करने के इस रुझान से बचना चाहिए। भगवंत सिंह मान ने कहा कि किसानों के मसले बातचीत के द्वारा हल किए जाने चाहिए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×