For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

हरियाणा मांगे हिसाब अभियान में उमड़ी भीड़ से घबरायी भाजपा : दीपेंद्र हुड्डा

07:48 AM Aug 17, 2024 IST
हरियाणा मांगे हिसाब अभियान में उमड़ी भीड़ से घबरायी भाजपा   दीपेंद्र हुड्डा
पिहोवा में शुक्रवार को आयोजित जनसभा को संबोधित करते सासंद दीपेंद्र हुड्डा। -निस

पिहोवा, 16 अगस्त (निस)
पिहोवा विधानसभा क्षेत्र में शुक्रवार को हरियाणा मांगे हिसाब अभियान के तहत सांसद दीपेंद्र हुड्डा, हरमनदीप विर्क,मनदीप चड‍्ढा ने पदयात्रा की। यह यात्रा पिहोवा अनाज मंडी, मेन चौक होते हुए शहीद स्मारक तक हुई। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग दीपेन्द्र हुड्डा के साथ चलते रहे और बीजेपी सरकार हिसाब दो.. जवाब दो.. के नारे गूंजते रहे। अनाज मंडी में आयोजित समारोह में दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा ने 10 साल में हरियाणा का भट‍्ठा बैठा दिया। हरियाणा में बेरोजगारी, महंगाई, अपराध और नशा नॉन स्टॉप तेजी से बढ़ रहे हैं। यही नहीं, प्रदेश पर कर्जा भी नॉन स्टॉप बढ़ता जा रहा है जबकि विकास कार्यों पर फुल स्टॉप लगा हुआ है। उन्होंने हरियाणा में चुनाव के एेलान का स्वागत करते हुए कहा कि हरियाणा की जनता इस शुभ दिन का बेसब्री से इंतजार कर रही थी। आखिर वो घड़ी आ ही गई। अक्तूबर 4, बीजेपी बाहर’।
यात्रा में उमड़ी भारी भीड़ को देखकर दीपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार अब चंद दिनों की मेहमान रह गयी है और इसके जाने का समय आ गया है। भाजपा सरकार ने किसान, मजदूर, व्यापारी, कर्मचारी, खिलाड़ियों, सरपंच, आंगनवाड़ी वर्कर, आशा वर्कर समेत स्कूली बच्चों तक को अपने हक की आवाज उठाने के लिए सड़कों पर आना पड़ा। न्याय मांग रही ओलंपिक पदक जीतने वाली खिलाड़ी बेटियों को दिल्ली की सड़कों पर घसीटा गया। आज जब खिलाड़ी पदक जीतकर देश लौटे हैं तो बीजेपी के मंत्री उनके साथ फोटो खिंचवा रहे हैं। दीपेन्द्र हुड्डा ने बताया कि ओलंपिक में देश के 117 में से 24 खिलाड़ी हरियाणा के थे, देश को मिले 6 में से 5 मेडल हरियाणा के खिलाड़ियों ने जीते, लेकिन 2200 करोड़ के खेल बजट में हरियाणा को सिर्फ 65 करोड़ का बजट दिया।
इस मौके पर सुखबीर ग्रेवाल, राकेश बधवार, गोपाल कौशिक, जसमेर बटेडी, राहुल कौशक सहित भारी संख्या में कांग्रेस वर्कर
मौजूद थे।
कांग्रेस सरकार बनने पर कई लाभ देने की घोषणा
दीपेंद्र ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर बुजुर्गों को 6000 रुपया महीना बुढ़ापा पेंशन, हर परिवार को 300 यूनिट बिजली फ्री, महिलाओं के लिए 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर, कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम, 25 लाख रुपये तक का इलाज सरकारी खर्च, किसानों को एमएसपी व सर्वाधिक भाव की गारंटी, खाली पड़े 2 लाख सरकारी पदों पर योग्य हरियाणवी युवाओं की समयबद्ध भर्ती, गरीब परिवारों को 100 गज के मुफ़्त प्लॉट व 3.5 लाख रुपये की लागत से 2 कमरे का मकान, पिछड़ा वर्ग क्रीमी लेयर आय सीमा को बढ़ाकर 10 लाख करेंगे, जातिगत जनगणना कराएंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×