मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

एजेंसियों के सहारे राजनीतिक लाभ का एजेंडा चला रही भाजपा

07:20 AM Jul 11, 2024 IST
Advertisement

शिमला, 10 जुलाई (हप्र)
हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार पर ईडी के एक्शन से सरकार में हड़कंप मच गया है। सरकार के मंत्री ईडी के एक्शन से सरकार, खासकर सुक्खू के बचाव में खड़े हो गए हैं। सुक्खू सरकार के दो कैबिनेट मंत्रियों जगत सिंह नेगी व हर्षवर्धन चौहान ने आज शिमला में एक पत्रकार वार्ता में भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ ईडी, सीबीआई और आयकर का उपयोग कर लाभ उठाना भाजपा का राष्ट्रीय एजेंडा बन गया है। जिन गैर भाजपा राज्यों में चुनाव आते हैं, वहां ईडी, सीबीआई और आयकर वाले छापेमारी करने के लिए पहुंच जाते हैं। राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि भाजपा लोकतंत्र को नहीं मानती है। संविधान की भी परवाह नहीं करती है। ईडी और सीबीआई के सहारे राजनीतिक लाभ लेने का एजेंडा चलाया गया है। उनका कहना है कि जोर जबरदस्ती कर कांग्रेस नेताओं को फंसाया जा रहा है। इसी कड़ी में प्रदेश के हमीरपुर जिला में ईडी, आयकर और सीबीआई की छापेमारी हुई है। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा उपचुनाव में सरकारी मशीनरी के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि वर्तमान सरकार में ऐसा एक भी मामला सामने लाएं।
जयराम ठाकुर का सुक्खू पर निशाना : नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ईडी की जांच के दायरे में आए खनन कारोबारियों को लेकर जवाब दें। उन्होंने कहा कि इन कारोबारियों की सरकार से नजदीकियों को लेकर स्थिति स्पष्ट होनी चाहिए।

सुक्खू मुख्यमंत्री हैं और रहेंगे

संसदीय कार्यमंत्री हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि जिन राज्यों में चुनाव होते हैं, वहां ईडी और आयकर विभाग वाले पहुंच जाते हैं। सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा का राष्ट्रीय स्तर पर एजेंडा रहा है कि गैर भाजपा सरकार को अस्थिर किया जाए। विपक्ष के नेता जयराम ठाकुर द्वारा सुक्खू सरकार पर उठाए गए प्रश्न का उत्तर देते हुए हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि सुखिवंदर सिंह सुक्खू मुख्यमंत्री हैं और आगे भी मुख्यमंत्री रहेंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement