मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

कमरतोड़ महंगाई के लिए भाजपा जिम्मेदार : तिवारी

07:54 AM Apr 23, 2024 IST
चंडीगढ़ में सोमवार को पीयू के विद्यार्थियों से मिले कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी। -हप्र

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 22 अप्रैल (हप्र)
वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और चंडीगढ़ से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार मनीष तिवारी ने देश भर में लगातार बढ़ती कीमतों को लेकर भारतीय जनता पार्टी को घेरा है। तिवारी ने कहा कि भाजपा ने मध्यम वर्ग के लोगों की जिंदगी को मुश्किल बना दिया है। उन्होंने पूछा कि लोगों से किए गए ‘अच्छे दिन’ और ‘विकास’ के वायदों का क्या बना। इस अवसर पर उन्होंने यह भी घोषणा की कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर शिक्षित युवाओं को ‘पहली नौकरी पक्की’ योजना के तहत एक साल की गारंटीड अप्रेंटिसशिप मिलेगी। यहां वार्ड नंबर 13 स्थित स्नेहांचल चेरिटेबल सोसाइटी सहित केन्द्र शासित प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में कई बैठकों को संबोधित करते हुए तिवारी ने मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार को कीमतों में कमरतोड़ बढ़ोतरी के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि यदि केंद्र की भाजपा सरकार अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में भारी गिरावट के मद्देनजर डीजल और पेट्रोल की कीमतों को कम कर देती, तो आवश्यक वस्तुओं की कीमतें अपने आप कम हो जातीं, क्योंकि डीजल की कीमत बढ़ने से ट्रांसपोर्ट की लागत बढ़ती है और इनका सीधा असर आवश्यक वस्तुओं की कीमतों पर पड़ता है।
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यूपीए के पिछले कार्यकाल में पेट्रोल 66 रुपये और डीजल 52 रुपये प्रति लीटर था, जबकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें 105 डॉलर प्रति बैरल थीं। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें 88 डॉलर प्रति बैरल पर आ गई हैं, लेकिन भारत में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर और डीजल 88 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। सांसद तिवारी ने जोर देते हुए कहा कि भारत में महंगाई ने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और बेरोजगारी इस समय 45 साल के उच्चतम स्तर पर है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और इंडिया गठबंधन की सरकार दोनों मुद्दों को प्राथमिकता के आधार पर हल करेगी। इस दौरान तिवारी के साथ चंडीगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष एचएस लक्की और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे।

Advertisement

Advertisement