मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

भाजपा 10 साल के नहीं गिना पा रही एक भी काम : सुभाष गांगोली

09:07 AM Oct 01, 2024 IST
सफीदों से कांग्रेस प्रत्याशी सुभाष गांगोली सोमवार को ग्रामीण सभा को संबोधित करते हुए। -हप्र

जींद, 30 सितंबर (हप्र)
सफीदों से कांग्रेस प्रत्याशी सुभाष गांगोली ने कहा कि पिछले 10 साल से कांग्रेस पार्टी विपक्ष में है। बावजूद इसके भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में बनी कांग्रेस सरकार आज तक अपने कामों के नाम पर और दम पर वोट मांग रही है, जबकि 10 साल से सत्ता में होते हुए भी बीजेपी के पास गिनवाने लायक एक भी काम नहीं है। इसलिए बीजेपी अपने कामों का हिसाब देने से भाग रही है, और उल्टा कांग्रेस से जवाब मांग रही है।
सुभाष गांगोली सोमवार को गांव भम्भेवा व कालवा में सभाओं को संबोधित कर रहे थे। यहां पहुुंचने पर सुभाष गांगोली को जहां बड़े बुजुर्गों ने आशीर्वाद दिया, वहीं युवाओं ने उन्हें अपना रोल मॉडल मानते हुए कांग्रेस को जिताने का आश्वासन दिया। सुभाष गांगोली ने कहा कि कांग्रेस ने सत्ता में रहते हुए और विपक्ष में होते हुए भी हमेशा अपने कामों का हिसाब दिया है। हुड्डा सरकार ने सभी क्षेत्रों में विकास के नए आयाम स्थापित किए।
कांग्रेस सरकार के दौरान स्वास्थ्य के क्षेत्र में बात करें तो कांग्रेस सरकार के दौरान प्रदेश में एक नया स्वास्थ्य विश्वविद्यालय, छह नए मेडिकल कॉलेज बनवाए गए थे। उस समय एमबीबीएस की फीस महज 40 हजार रुपये हुआ करती थी, जिसे अब बढ़ा कर 40 लाख रुपये तक कर दिया है। गरीब व होनहार बच्चों के चिकित्सक बनने के सपने को भाजपा सरकार ने चकनाचूर कर दिया है। 10 साल में भाजपा ने एक भी केंद्रीय विश्वविद्यालय, कोई बड़ा सरकारी विश्वविद्यालय, प्रतिष्ठित पॉलिटेक्निक कॉलेज, आईटीआई या इंजीनियरिंग कॉलेज नहीं खोला। भारतीय राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय को दूसरे राज्य में स्थानांतरित करवाया दिया गया और पांच हजार सरकारी स्कूल मर्जर के नाम पर बंद कर दिए गए।
बीजेपी ने गरीब, एससी व ओबीसी बच्चों के लिए चलाई गई डा. अंबेडकर छात्रवृत्ति योजना को बंद कर दिया। सुभाष गांगोली ने कहा कि हुड्डा सरकार में रोजगार की बात करें तो कांग्रेस सरकार के दौरान दो लाख से ज्यादा सरकारी नौकरियां दी गईं थीं। प्रदेश में सर्वाधिक निवेश से रिकार्ड रोजगार सृजन किया गया।

Advertisement

Advertisement