मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

भाजपा जुमलेबाजों की पार्टी, बेरोजगारी में हरियाणा को बनाया नंंबर वन : सैलजा

10:38 AM Jan 21, 2024 IST
नारनौल में शनिवार को कांग्रेस संदेश यात्रा के दौरान रथ पर सवार कुमारी सैलजा, किरण चौधरी, श्रुति चौधरी तथा उपस्थित जनसमूह। -हप्र
Advertisement

असीम यादव/ हप्र
नारनौल, 20 जनवरी
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा जुमलेबाजों की पार्टी है। चुनावों में लोगों को धर्म व जाति में बांट कर वोट हथियाना इनका काम है, विकास व लोगों के हितों का इनको जरा भी ख्याल नहीं है। वे कांग्रेस संदेश यात्रा के तीसरे दिन शनिवार को जिला में विभिन्न स्थानों पर जनसभाओं को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में युवा वर्ग रोजगार के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा है। भाजपा ने हरियाणा को बेरोजगारी में नंबर वन बना दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार लोगों के हितों की तरफ ध्यान देने की बजाय चुनावों में धर्म व जाति के नाम पर वोट मांगने के लिए हर बार कोई न कोई नौटंकी करती आई है। उन्होंने कहा कि इस यात्रा के जरिये जहां कांग्रेेस की नीतियों का संदेश लोगों को दिया जा रहा है वहीं भाजपा के जुमलों की पोल भी खोली जा रही है। कुमारी सैलजा ने पूर्व सांसद श्रुति चौधरी का हाथ पकड़ते हुए कहा कि हर समय आपके बीच में रहने वाली ये जनसेवा करने वाली नेता हैं। दो बार आपसे गलती हो गई है इस बार गलती नहीं होनी चाहिए। श्रुति चौधरी को जितवाकर लोकसभा भेजना है। उन्होंने कहा कि श्रुति चौधरी दस साल से आपके बीच रहकर आपके सुख दुख में शामिल रही हैं। संदेश यात्रा में रणदीप सुरजेवाला शनिवार को उपस्थित नहीं रहे। कांग्रेस नेताओं ने बताया कि रणदीप सुरजेवाला , पिता शमशेर सिंह की पुण्य तिथि के चलते यात्रा में शामिल नहीं हुए।

इन इलाकों से गुजरी यात्रा

भिवानी-महेंद्रगढ़ जिले में कांग्रेस संदेश यात्रा की शुरुआत महेंद्रगढ़ जिले के राई मिल्कपुर गांव से हुई। यहां यात्रा में शामिल लोगों का जोरदार स्वागत किया गया। इसके बाद नांगल चौधरी में रोड शो निकाला गया। नांगल दर्गू में सार्वजनिक बैठक हुई, जबकि निजामपुर चौक, जौराशी, मेहता चौक पर यात्रा का स्वागत किया गया। गांधी कॉलोनी, किला रोड, गर्ल्स कॉलेज, सिविल अस्पताल, पुलिस लाइन के आगे से रोड शो निकाला गया।
महावीर चौक पर जनसभा के बाद नूनी मोड़, नांगल सिरोही, राव तुलाराम चौक पर यात्रा का भव्य स्वागत हुआ। इस अवसर पर कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष चौ. रामकिशन गुर्जर, पूर्व जिला प्रमुख भाई रामसिंह, राजाराम गोलवा, देवेंद्र हुडीना, डॉ राज सुनेश यादव, हरजीत यादव एडवोकेट, राजकुमार यादव, कैलाश सोनी पहलवान आदि उपस्थित थे।

Advertisement

संदेश यात्रा के जरिये बदलाव लाना है : किरण

पूर्व मंत्री किरण चौधरी ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस संदेश यात्रा के माध्यम से सांसद राहुल गांधी और अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का संदेश जन -जन तक पहुंचाना है। यह यात्रा एक नया इतिहास रचेगी। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार सैलजा की जनसभाओं में जन सैलाब उमड़ रहा है उससे साफ हो गया कि प्रदेश की जनता सैलजा के साथ है और इस बार कांग्रेस को सत्ता में लाना चाहती है।

कर लो आर-पार की तैयारी : श्रुति चौधरी

पूर्व सांसद श्रुति चौधरी ने कहा कि इस बार आर-पार की लड़ाई की तैयारी कर लो। इस बार जुमले बाजों को आइना दिखा देना। आज बहन कुमारी सैलजा खुद आशीर्वाद देने आई है। आप भी अपना आशीर्वाद देकर इस लोकसभा सीट को राहुल गांधी की झोली में डाल दो।

Advertisement
Advertisement