मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

भाजपा किसानों की मित्र, उन पर कभी लाठी-गोली नहीं चलायी

10:29 AM May 23, 2024 IST
कुरुक्षेत्र में बुधवार को भाजपा के जिला अध्यक्ष रवि बतान पत्रकारों से बातचीत करते हुए। -हप्र

कुरुक्षेत्र, 22 मई (हप्र)
भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष रवि बतान ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी किसानों की मित्र है। कोई भी ऐसा उदाहरण सामने नहीं आया कि जब भाजपा सरकारों ने किसानों पर कभी लाठी-गोली चलाई हो, लेकिन विपक्षी सरकारों के समय में कंडेला समेत अनेक ऐसी घटनाएं हुईं, जब किसानों को लाठी-गोली खानी पड़ी। भाजपा किसानों की मित्र है और उनके हित में हरसंभव कार्य करने के लिए तत्पर है। नवीन जिन्दल भी किसान हितैषी रहे हैं।
रवि बतान ने बुधवार को एक होटल में पत्रकारों से बातचीत में यह बात कही। उन्होंने कहा कि विपक्ष लोगों को गुमराह कर रहा है। मोदी ने सबसे पहले किसानों के हितों की चिंता की और उन्हें 6 हजार रुपये की किसान सम्मान निधि से लाभान्वित करना शुरू किया और अब पौने तीन लाख करोड़ रुपये किसानों के खातों में डाले जा चुके हैं। इस अवसर पर महामंत्री जसविंदर सैनी, मीडिया प्रमुख शैलेश वत्स, तेजेंद्र सिंह गोल्डी भी मौजूद थे।
कृषि क्षेत्र के लिए किये ये काम
कुरुक्षेत्र संसदीय क्षेत्र में कृषि संबंधी उपलब्धियों का जिक्र करते हुए रवि बतान ने कहा कि फसल बीमा योजना 3.70 करोड़ से बढ़कर 11.81करोड़, शाहाबाद शूगर मिल में 99 करोड़ की लागत से इथनॉल प्लांट, लगभग 20 करोड़ की लागत से मधुमक्खी विकास केंद्र, 11.45 करोड़ से भूमिगत पाइपलाइन, 542 करोड़ की लागत से पिहोवा में किसान सेवा सेंटर और 32.88 लाख की लागत से पशु अस्पताल, 48.3 करोड़ जन-धन खाते, 45 लाख बीपीएल कार्ड, 1.10 करोड़ आयुष्मान कार्ड, 54077 नए ट्यूबवेल कनेक्शन, 38.99 करोड़ बागवानी के लिए किसानों को अनुदान राशि दी गई है।

Advertisement

Advertisement