मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

भाजपा को हुआ हार का अहसास, घोषणाएं कर जनता को दे रहे झांसानेता विपक्ष भूपेंद्र हुड्डा ने कहा

09:39 AM Jul 02, 2024 IST
नयी दिल्ली में सोमवार को पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा, इनेलो के पानीपत जिला अध्यक्ष रहे डॉ. राजपाल रोड़ को कांग्रेस में शामिल करते हुए।
Advertisement

चंडीगढ़, 1 जुलाई (ट्रिन्यू)
पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि भाजपा को हरियाणा में अपनी हार का अहसास हो गया है। इसीलिए वह जनता की नजरों में धूल झोंकने के लिए आनन-फानन में घोषणाएं कर रही है। लेकिन जनता अब उसके झांसे में आने वाली नहीं है। जनता चुनाव में भाजपा से 10 साल के अत्याचार का बदला लेगी और इस बार प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाएगी।
वे सोमवार को नई दिल्ली में पानीपत से इनेलो जिलाध्यक्ष डॉ़ राजपाल रोड़ की कांग्रेस में ज्वाइनिंग के बाद मीडिया से बात कर रहे थे। हुड्डा ने राजपाल रोड़ का पार्टी में स्वागत किया और उन्हें पूर्ण मान-सम्मान का भरोसा दिलाया। हुड्डा ने कहा कि लगातार कांग्रेस का कुनबा विस्तार ले रहा है और नए लोगों के साथ आने से प्रदेश में सत्ता परिवर्तन की लहर और जोर पकड़ती जा रही है। उन्होंने कहा कि कौशल निगम कर्मियों के सरकार की पालिसी अनुसार मेहनताने में हुई मामूली बढ़ोतरी पर प्रतिक्रिया दी।
उन्होंने कहा कि भाजपा ने हरियाणा को बेरोजगारी में नंबर वन राज्य बना दिया है। सरकारी विभागों में 2 लाख से ज्यादा पद खाली पड़े हैं, लेकिन उनको भरने की बजाय सरकार ठेके पर कौशल निगम के जरिए पदों को भर रही है। कौशल निगम में कर्मियों को बमुश्किल 15 से 20 हजार रुपये महीना मेहनताना मिलता है। कौशल कर्मी की आमदनी एक दिहाड़ी मजदूर से भी भी कम होती है। उसमें मामूली बढ़ोतरी करके सरकार कौशल कर्मियों के साथ भद्दा मजाक कर रही है।
हुड्डा ने कहा कि पक्की भर्तियों को खत्म करके भाजपा ने ऐसी ठेका प्रथा में युवाओं को झोंक दिया है, जिसमें नौकरी का कोई भरोसा नहीं है। जब जिसे मर्जी सरकार काम से निकाल देती है और जिसे मर्जी भर्ती कर लिया जाता है। इसमें ना किसी तरह की मेरिट है, ना पारदर्शिता और ना ही आरक्षण। असल में तो एससी और ओबीसी का आरक्षण खत्म करने के लिए ही सरकार इस ठेके वाली प्रथा को लेकर आई है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement