For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भाजपा ने फरीदाबाद को विकास के मामले में पीछे धकेल दिया : महेन्द्र प्रताप

08:57 AM May 10, 2024 IST
भाजपा ने फरीदाबाद को विकास के मामले में पीछे धकेल दिया   महेन्द्र प्रताप
तिगांव विधानसभा क्षेत्र के गांव नचौली में आयोजित सभा के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी महेन्द्र प्रताप सिंह विजय चिन्ह बनाते हुए। साथ है पूर्व विधायक ललित नागर व रणवीर सरपंच। -हप्र
Advertisement

फरीदाबाद, 9 मई (हप्र)
कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी एवं पूर्व केबिनेट मंत्री चौधरी महेन्द्र प्रताप सिंह ने एनआईटी के शिवाजी पॉर्क में चाय पर चर्चा की। वहीं एनआईटी के विजय रामलीला तथा सेक्टर-12 स्थित जिला बार एसोसिएशन में आयोजित स्वागत समारोहों में भी उनके खुले समर्थन का ऐलान किया गया। इसके अलावा तिगांव विधानसभा क्षेत्र के नचौली व सिडौला में बड़ी जनसभाओं का आयोजन किया।
चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए लोकसभा के प्रत्याशी चौधरी महेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि भाजपा ने फरीदाबाद को विकास के मामले में पीछे धकेल दिया है। किसान, व्यापारी, कर्मचारी, महिला, युवा, कर्मचारी व हर वर्ग अपने-आपको ठगा-सा महसूस कर रहा है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद के विकास में अपना महत्वपूर्ण स्थान रखने वाली मेट्रो कांग्रेस सरकार की ही देन है। पहले मेट्रो को फरीदाबाद तक चालू करवाया गया फिर मेट्रो को बल्लभगढ़ तक विस्तार देकर क्षेत्र की जनता को बड़ी विकास परियोजना दी। उन्होंने कहा कि जबकि भाजपा सरकार ने फरीदाबाद से गुरुग्राम तक की घोषणा केवल छलावा साबित हुई हैं वहीं अब ये भाजपाई बल्लभगढ़ से पलवल तक मैट्रो चलाने की घोषणा कर लोगों को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपाईयों की घोषणा को कई वर्ष गुजर गए लेकिन एक पिलर तक भी खड़ा नहीं हुआ है।
उन्होंने लोगों के समक्ष ऐलान किया कि कांग्रेस सरकार में ही मेट्रो को पलवल और गुरुगाम तक विस्तार किया जाएगा।
कांग्रेस प्रत्याशी महेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि देश-प्रदेश में जब कांग्रेस की सरकार थी तो हमने विकास पर फोकस रखा, वहीं युवाओं को रोजगार दिया और गरीबी को ध्यान में रखकर हर वर्ग के लोगों के हितार्थ कार्य किए मगर पिछले दस साल में भाजपा ने दी तो सिर्फ बेरोजगारी और मंहगाई, जिससे आज हर वर्ग त्राही-त्राही कर रहा है। इस अवसर पर तिगांव के पूर्व विधायक ललित नागर ने अपने संबोधन में कहा कि भाजपा राज के भ्रष्टाचार का जवाब देने का सही वक्त अब आ गया है इसलिए लोकतंत्र के इस महापर्व पर भाजपा के भ्रष्टाचार व लूट का अंत करने के लिए कांग्रेस के प्रत्याशी चौधरी महेन्द्र प्रताप सिंह को भारी बहुमत से विजयी बनाएं।
इस मौके पर एनआईटी के विधायक नीरज शर्मा के अलावा युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष जेपी नागर, गजराज नागर, ब्रह्मपाल नागर, करतार ठेकेदार, महेन्द्र नागर, ज्ञानचंद नागर, पंडित प्रकाश, बीरसिंह, हरकिशन, मामचंद, टीकाराम, प्रेमराज सरपंच, धर्मपाल नागर, सतीश नागर, सीताराम, महिपाल, रणवीर सरपंच नाचौली आदि मुख्य रूप से मौजूद थे।

कांग्रेस प्रत्याशी के चुनावी कार्यालय का शुभारंभ

हथीन(निस) : हथीन विधानसभा क्षेत्र से दो बार विधायक रहे और पूर्व मंत्री चौधरी हर्षकुमार द्वारा आयोजित कार्यकर्ता में सम्मेलन में फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से इंडिया गठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी चौधरी महेंद्र प्रताप सिंह ने कार्यालय का शुभारंभ किया। सम्मेलन में उपस्थित लोगों को हर्षकुमार और महेंद्र प्रताप सिंह ने संबोधित किया। कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार ने फरीदाबाद को बर्बाद किया है। कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने पर आम आदमी को राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि 4 साल की अग्निवीर योजना समाप्त की जाएगी और पहले की तरह फौज में भर्ती होगी। प्रदेश में युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पिछले दस साल में भाजपा ने लोगों को महंगाई और भ्रष्टाचार की सौगात दी है। इस सौगात को वापस भाजपा को लौटाया जाएगा और युवाओं को बेरोजगारी से छुटकारा दिलाया जाएगा। पूर्व मंत्री हर्षकुमार ने कहा कि देश में परिवर्तन का दौर चल रहा है। जनसभा को कांग्रेसी नेता विजय प्रताप सिंह, विश्व कुमार उर्फ भालू ने भी संबोधित किया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×