मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

पिछले 10 साल में भाजपा एक भी नया प्रोजेक्ट नहीं लाई : सुशील गुप्ता

10:09 AM Apr 21, 2024 IST
कैथल में पत्रकारों से मीडिया से बात करते हुए डा. सुशील गुप्ता।-हप्र

कैथल, 20 अप्रैल (हप्र)
इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि हरियाणा में एक भी सांसद ने काम नहीं किया। कुरुक्षेत्र जिले में लड़कों के लिए एक भी सरकारी कॉलेज नहीं है। अस्पतालों की हालत खराब है। कैथल में पिछले 10 साल में भाजपा बच्चों, महिलाओं, युवाओं और बुजुर्गों के लिए एक भी नया प्रोजेक्ट नहीं लेकर आई। भाजपा ने छह साल पहले सिटी स्कवेयर बनाने की घोषणा की थी, जो कैथल का ड्रीम प्रोजक्ट कहा जाता था। यह 54 करोड़ रुपये की लागत से तैयार होना था, जो 2021 में भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया। यदि हम कैथल के इंफ्रास्ट्रक्चर की बात करें तो आधा दर्जन प्रोजेक्ट ऐसे हैं, जो केवल कागजों में हैं। कैथल-पटियाला हाईवे से सीधा 50 से ज्यादा गांव को फायदा होना था। केंद्र सरकार की 130 करोड़ रुपये की मंजूरी के बाद भी यहां का सांसद इस पर काम शुरू नहीं करा पाया।
उन्होंने कहा कि जींद, कैथल, कुरुक्षेत्र ऐलिवेटेड रेलवे ट्रैक का प्रोजेक्ट कई सालों से अटका पड़ा है। मुख्यमंत्री ने भी इसकी घोषणा की थी कि इस प्रोजेक्ट को पूरा कराउंगा, लेकिन ये प्रोजेक्ट भी केवल कागजों में सिमट कर रह गया। उन्होंने कहा कि भाजपा राज में महिलाओं पर लगातार अत्याचार बढ़ रहा है। पुलिस कस्टडी में भी महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने कौशल निगम के तहत हरियाणा के पढ़े-लिखे युवाओं को यहां नौकरी देने की बजाय मजदूर बनाकर इजरायल के युद्ध में झोंक दिया। उन्होंने दावा किया कि हर गांव और हर शहर में इंडिया गठबंधन को लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा है। जनता धर्म और जाति की राजनीति छोड़कर विकास की राजनीति चाहती है।

Advertisement

Advertisement