मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

भाजपा ने युवाओं के अधिकारों को लूटने का काम किया : सुरजेवाला

08:30 AM Aug 11, 2024 IST
कैथल में शनिवार को युवा परिवर्तन सम्मेलन में युवाओं के साथ रणदीप सिंह सुरजेवाला। -हप्र

कैथल, 10 अगस्त (निस)
हरियाणा प्रदेश आज बेरोजगारी मामले में नंबर एक पर है, भाजपा की सरकार ने 10 साल से युवाओं के अधिकारों को लूटने का काम किया है। एससी-बीसी सबप्लान खत्म करके गरीब बच्चों पर कुठाराघात करने का काम किया है। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस महासचिव व सांसद रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा सरकार को आड़े हाथों लिया। हैल्पिंग हैंड हरियाणा द्वारा आयोजित युवा परिवर्तन सम्मेलन में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे रणदीप सुरजेवाला व आदित्य सुरजेवाला ने युवाओं को संबोधित किया।
हैल्पिंग हैंड के संयोजक तेजी ढांडा ने अपने साथियों के साथ रणदीप सुरजेवाला को समर्थन दिया। इलाके की तरक्की व भाजपा सरकार की तानाशाही नीतियों के खिलाफ रणदीप सिंह सुरजेवाला के साथ चलने का संकल्प लिया। सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा सरकार ने 10 साल के शासन में सबसे ज्यादा युवाओं को बर्बाद व प्रताड़ित करने का काम किया है। बेरोजगारी के कारण युवा जमीन बेचकर विदेशों में पलायन कर रहे हैं। गलत एजेंट के चक्कर में विदेशों में मौत का ग्रास बन रहे हैं, लेकिन केंद्र की मोदी सरकार व हरियाणा की नायब सैनी सरकार आंख मूंदकर तमाशबीन होकर युवाओं के प्रति उदासीन है।
सुरजेवाला ने कहा कि सरकारी विभागों में लगभग 2 लाख पद खाली हैं। लगभग 13,000 पद खत्म किए जा चुके हैं। सरकारी स्कूलों को बंद किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम, फरीदाबाद प्राइवेट सेक्टर में हरियाणा के युवाओं को कोई मौका नहीं है। बेरोजगारी के कारण युवा नशे की तरफ बढ़ रहा है। पीएचडी पास युवा ग्रुप डी के फ़ार्म भर रहे हैं। बेरोजगारी के कारण युवा 1000 पद पर लगभग 10 लाख फ़ार्म भरते हैं। उनसे फीस भरवाकर सैकड़ों करोड़ रुपये से भाजपा सरकार अपना खजाना भर रही है। स्कूल के पेपरों से लेकर, चपड़ासी, मास्टर, क्लर्क, डॉक्टर व जज तक के सभी पेपर लीक हो रहे हैं। अग्निवीर के माध्यम से युवाओं के भविष्य को बेचा जा रहा है।
उन्होंने कहा कि युवाओं के सामने एक ही रास्ता बचा है कि हरियाणा से भाजपा सरकार को उखाड़कर फेंक दें।

Advertisement

Advertisement
Advertisement