For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भाजपा ने कांग्रेस से ज्यादा दी सरकारी नौकरियां : मनोहर लाल

08:00 AM Jul 13, 2024 IST
भाजपा ने कांग्रेस से ज्यादा दी सरकारी नौकरियां   मनोहर लाल
इन्द्री में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान लोगों की समस्याएं सुनते केंद्रीय ऊर्जा मंत्री मनोहर लाल, विधायक रामकुमार कश्यप । -निस
Advertisement

गुंजन कैहरबा/निस
इन्द्री, 12 जुलाई
केंद्रीय ऊर्जा, आवास एवं शहरी विकास मंत्री एवं करनाल के सांसद मनोहर लाल ने कहा हरियाणा में भाजपा सरकार ने 10 साल में कांग्रेस शासन काल से ज्यादा सरकारी नौकरियां दी हैं। इसी महीने लंबित भर्तियों के परिणाम घोषित कर दिये जाएंगे। मंत्री इन्द्री बीडीपीओ कार्यालय के सभागार में जनसंवाद कार्यक्रम दौरान लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उनके समक्ष अनेक लोगों ने अपनी समस्याएं रखी। 250 शिकायतों का निपटारा मौके पर ही करने का दावा किया गया। केन्द्रीय मंत्री ने कार्यालय परिसर में पौधा रोपकर पर्यावरण सरंक्षण का संदेश दिया। विधायक रामकुमार कश्यप व पंचायत समिति चेयरपर्सन ऊषा रानी ने मंत्री का जोरदार स्वागत किया। मनोहर लाल ने कहा कि भाजपा सरकार ने नौकरियों में पारदर्शिता के लिये ग्रुप सी व डी के लिये सीईटी का प्रावधान किया। सरकार को बदनाम करने के लिये छोटी सी बात को लेकर कोई भी कोर्ट में पहुंच जाता है। शायद उनकी मंशा सरकार को बदनाम करने की रही होगी। लेकिन युवा वास्तविकता को समझ चुके हैं। भाजपा शासन में करीब डेढ़ लाख से ऊपर सरकारी नौकरी दी गई।

अग्निवीर की सराहना

मनोहर लाल ने अग्निवीर योजना की सराहना करते हुये कहा कि युवा सेना में जाकर खुद को ट्रेंड करके बेहतर नागरिक और सैनिक बन सकेंगे। इनमें से 25 प्रतिशत युवा सेना में भर्ती होकर आगे बढ़ सकते हैं। इतना ही नहीं वे योग्यता में इजाफा कर पब्लिक सेक्टर, उद्योगों, अर्ध सैनिक बलों में जा सकते हैं। इसके बाद भी कोई अग्निवीर बेरोजगार रहता है तो उसे हरियाणा में बिना किसी परीक्षा के नौकरी दी जायेगी। सरपंचों को 21 लाख रुपये तक खर्च करने की शक्ति देने संबंधी सवाल पर उन्होंने कहा कि वे राज्य सरकार के निर्णय से संतुष्ट हैं। यह मांग काफी समय से चली आ रही थी। इस मौके पर इंद्री के विधायक रामकुमार कश्यप ने केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार हलके में पहुंचने पर मनोहर लाल का स्वागत किया। इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष योगेन्द्र राणा, उपायुक्त उत्तम सिंह, एसपी मोहित हांडा, एसडीएम अशोक कुमार, अतिरिक्त उपायुक्त अखिल पिलानी, बीडीपीओ गुरमलक सिंह, नायब तहसीलदार गौरव, मार्केट कमेटी सचिव जसबीर, मंडल अध्यक्ष अमित खेड़ा उपस्थित रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×