For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

भाजपा ने जेलर सुनील सांगवान पर दादरी, उमेद पातुवास पर बाढड़ा से लगाया दांव

07:52 AM Sep 06, 2024 IST
भाजपा ने जेलर सुनील सांगवान पर दादरी  उमेद पातुवास पर बाढड़ा से लगाया दांव
सुनील सांगवान, उमेद पातुवास

प्रदीप साहू/हप्र
चरखी दादरी, 5 सितंबर
भारतीय जनता पार्टी द्वारा उम्मीदवारों की घोषणा के दौरान नये चेहरे दादरी विधानसभा से जेलर रहे सुनील सांगवान व बाढड़ा में समाजसेवी उमेद पातुवास को मैदान में उतारकर नया दांव खेला है। दोनों नये चेहरे भाजपा के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं। जजपा द्वारा जहां पूर्व विधायक राजदीप फोगाट को टिकट दी है वहीं कांग्रेस सहित दूसरी पार्टियों द्वारा उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की गई है। सभी पार्टियों द्वारा उम्मीदवारों की घोषणा के बाद ही चुनावी माहौल नजर आयेगा। बता दें कि 2014 के चुनाव में दादरी से भाजपा ने दंगल गर्ल बबीता फोगाट को चुनाव मैदान में उतरा था। जो तीसरे स्थान पर रही हैं। वहीं बाढड़ा से पूर्व विधायक सुखविंद्र मांढी चुनाव मैदान में थे, वे भी तीसरे स्थान पर रहे थे। माना जा रहा है कि हाईकमान की नजर दोनों सीटों पर विशेष नजर थी और सर्वे के आधार पर टिकट आबंटन किया गया है। माना जा रहा है कि सभी पार्टियों के उम्मीदवारों की घोषणा होने के बाद दादरी व बाढड़ा विधानसभा चुनाव का फाइनल मुकाबला होगा।

Advertisement

जजपा ने राजदीप पर किया भरोसा

जजपा ने दादरी में पूर्व विधायक राजदीप फोगाट को टिकट दी है। राजदीप फोगाट गठबंधन सरकार में हाउसिंग बोर्ड के चेयरमैन रहे हैं। राजदीप 2014 में इनेलो की टिकट से विधायक बने थे। अभी कांग्रेस व अन्य पार्टियों द्वारा उम्मीदवार मैदान में नहीं उतारे हैं। वहीं बाढड़ा विधानसभा से भाजपा को छोड़कर कांग्रेस सहित अन्य पार्टियों द्वारा उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है।

चुनाव लड़ने के लिये लिया वीआरएस

दादरी विधानसभा से टिकट पाने वाले सुनील सांगवान ने जेल अधीक्षक पद से वीआरएस लेकर भाजपा ज्वाइन की है और वे पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान के बेटे हैं। सतपाल सांगवान ने दादरी विधानसभा से 6 बार चुनाव लड़े और दो बार विधायक व एक बार मंत्री बने हैं। सांगवान लोकसभा चुनाव से पहले ही भाजपा में शामिल हुए और सांसद धर्मबीर सिंह की जीत को लेकर लगातार फील्ड में ही डटे रहे हैं। वहीं बाढड़ा से समाजसेवी उमेद पातुवास को भाजपा ने टिकट दी है। शहीद बेटा व नेवी से रिटायरमेंट लेकर उमेद पातुवास ने 2009 में जिला परिषद का चुनाव जीता है। वहीं 2014 में निर्दलीय चुनाव लड़ते हुए करीब 24 हजार वोट लिये थे। लगातार 10 सालों से वे हलके में सक्रिय हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement