For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

प्रदेश में तीसरी बार भी बनेगी भाजपा की सरकार

09:23 AM Jun 18, 2024 IST
प्रदेश में तीसरी बार भी बनेगी भाजपा की सरकार
कुरुक्षेत्र में सोमवार को मुख्यमंत्री नायब सैनी भाजपा के कार्यकर्ता सम्मेलन में शिकायतें और समस्याएं सुनते हुए। -हप्र
Advertisement

कुरुक्षेत्र, 17 जून (हप्र)
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि प्रदेश के लोगों ने मन बना लिया है कि हरियाणा में तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी सोमवार को कार्यकर्ता सम्मेलन में बोल रहे थे। सम्मेलन में बंताराम वाल्मीकि ने अपने साथियों के साथ भगवान वाल्मीिक का चित्र भी मुख्यमंत्री को भेंट किया। मुख्यमंत्री नायब सिंह ने कार्यकर्ताओं को बधाई और उनका आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी कड़ी मेहनत के बलबूते पर कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र में कमल का फूल खिला है। जिसके लिए वे उन्हें सलाम करते हैं, दिल से धन्यवाद करते हैं और हाथ जोड़कर राम-राम करते हैं।
उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व हरियाणा में साढ़े 9 वर्षों में डबल इंजन सरकार ने जबरदस्त काम किए है। उन्होंने यह भी कहा कि लोकसभा के चुनाव में भी भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस से ज्यादा वोट हासिल किए हैं। पिछले लोकसभा चुनाव की अपेक्षा इस लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी का वोट प्रतिशत बढ़ा है। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने झूठ बोलकर लोगों के बीच यह भ्रम फैलाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अगर तीसरी बार प्रधानमंत्री बनते है तो संविधान और आरक्षण को समाप्त कर देंगे।
नायब सिंह सैनी ने आरोप लगाया कि यदि संविधान के साथ सबसे पहले किसी ने खेलने व अपमान करने का काम किया है वह देश के सबसे पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने किया है। उन्होंने संविधान में धारा 370 को शामिल किया। डाॅ. भीमराव अंबेडकर ने इसका विरोध किया था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सबसे पहले धारा 370 को खत्म करने का काम किया है। उन्होंने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस ने संविधान की मूल भावना से छेड़छाड़ करने का काम किया है और लोकसभा में इसे तारतार भी किया है। कांग्रेस ने कभी भी संविधान का सम्मान नहीं किया है। हमें इन बातों को घर-घर जाकर बताना है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व डबल इंजन सरकार द्वारा जो कार्य किए गए है। जनता के बीच रखकर कांग्रेस के झूठ का पर्दाफाश  करना है।
सम्मेलन में मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं की समस्याएं तथा शिकायतें भी सुनी। उन्होंने कहा कि अक्तूबर 2024 में कांग्रेस का खाता भी नहीं खुलेगा। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा द्वारा आगामी 90 दिन की रूप रेखा तैयार कर ली गई है। इन 90 दिनों में आमजन के लिए हर रोज कोई ना कोई नई योजना या अन्य लोकहित के कार्य करते हुए उन्हें मजबूत करने का काम किया जाएगा। करनाल लोकसभा व विधानसभा में कमल का फूल खिलाने के लिए उन्होंने वहां की जनता का विशेष तौर पर आभार भी व्यक्त किया। इस अवसर पर शहरी स्थानीय निकाय राज्यमंत्री सुभाष सुधा, भाजपा जिला अध्यक्ष रवि बतान, पूर्व मंत्री कृष्ण बेदी, पूर्व विधायक डाॅ. पवन सैनी इत्यादि ने भी मुख्यमंत्री का स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने पैलेस में आयोजित एक अलग कार्यक्रम में पार्टी पदाधिकारियों को संबोधित किया।

जताया शोक

मुख्यमंत्री नायब सैनी अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के राष्ट्रीय सचिव खरैती लाल सिंगला की भाभी और सतनारायण सिंगला, विनोद सिंगला तथा रविन्द्र सिंगला की माता सोना देवी के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए उनके आवास पर पहुंचकर परिजनों को सांत्वना दी और दुख सांझा किया। इस अवसर पर सुभाष सुधा भी उनके साथ मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×