For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

महिला आरक्षण विधेयक को तत्काल लागू करे भाजपा सरकार : अलका लांबा

08:50 AM Aug 14, 2024 IST
महिला आरक्षण विधेयक को तत्काल लागू करे भाजपा सरकार   अलका लांबा
बल्लभगढ़ में मंगलवार को आयोजित नारी न्याय आंदोलन में मंचासीन महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लाम्बा। साथ हैं प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुधा भारद्वाज व अन्य। -निस

बल्लभगढ़, 13 अगस्त (निस)
अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लाम्बा ने केंद्र की भाजपा सरकार से मांग करते हुए कहा कि राजनीतिक न्याय के तहत 33 प्रतिशत महिला आरक्षण विधेयक को तुरंत लागू किया जाए और इस आरक्षण में एससी-एसटी और पिछड़े वर्ग की ओबीसी बहनों की भागीदारी सुनिश्चित की जाए। जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, वहां भी इस पर चर्चा कर इसे लागू किया जाए, जिससे कि महिलाओं को उनके संवैधानिक अधिकार मिल सकें। अलका लाम्बा मंगलवार को बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत सेक्टर-3 स्थित एक रिजॉर्ट में बल्लभगढ़ की पीसीसी डेलीगेट और महिला कांग्रेस की महासचिव प्रियंका अग्रवाल द्वारा आयोजित नारी न्याय आंदोलन को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रही थी।
उन्होंने कहा कि महिलाएं बढ़ती बेरोजगारी और महंगाई की शिकार हो रही हैं, जिस कारण महिलाओं को घरेलू हिंसा भी सहनी पड़ रही है। उन्होंने महिलाओं के लिए आर्थिक सशक्तिकरण की मांग भी रखी। अलका लांबा ने कहा कि चुनाव के वक्त भाजपा लोगों से केवल वोट लेने के लिए झूठे वादे करती है, लेकिन अब हरियाणा की महिलाएं भाजपा की कथनी और करनी के फर्क को समझ चुकी हैं। उन्होंने कहा कि महिला कांग्रेस हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि इस बार भी विधानसभा चुनाव में प्रदेश भर में महिला कार्यकर्ता घर-घर जाकर भाजपा सरकार के झूठे वादों की पोल खोलेगी। इस दौरान हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुधा भारद्वाज ने कहा कि भाजपा सरकार 10 साल से लोगों को सिर्फ जुमले दे रही है। उन्होंने कहा कि बल्लभगढ़ में आयोजित नारी न्याय आंदोलन का श्रेय महासचिव प्रियंका मनोज अग्रवाल की कड़ी मेहनत को जाता है। वहीं कार्यक्रम की आयोजक प्रियंका अग्रवाल ने अपने संबोधन में भाजपा सरकार पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि बल्लभगढ़ विधानसभा के स्थानीय विधायक इस सरकार में कैबिनेट मंत्री के पद पर लंबे समय से विराजमान हैं लेकिन इसके बावजूद पूरा बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र बुनियादी मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहा है।
इस दौरान फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र प्रभारी शिल्पी अरोड़ा, फरीदाबाद जिला प्रभारी मयूरी सिंह, उमा सोनी, महिला कांग्रेस महासचिव सोनू चौधरी, फरीदाबाद जिलाध्यक्ष सुनीता फागना, महिला कांग्रेस महासचिव गजना लांबा, युवा कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष नेहा खान, पलवल जिलाध्यक्ष सविता चौधरी, बल्लभगढ़ ब्लॉक अध्यक्ष अनिता शर्मा, धर्मवती शर्मा सहित हजारों महिलाएं मौजूद थीं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×