For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पूंजीपतियों के लिए काम कर रही भाजपा सरकार, दलितों पर हो रहे अत्याचार : जयप्रकाश

10:10 AM May 14, 2024 IST
पूंजीपतियों के लिए काम कर रही भाजपा सरकार  दलितों पर हो रहे अत्याचार   जयप्रकाश
हिसार के नाड़ा गांव में सोमवार को ट्रैक्टर चलाकर लोगों के बीच पहुंचते इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी जयप्रकाश ।-हप्र
Advertisement

हिसार, 13 मई (हप्र)
हिसार लोकसभा क्षेत्र से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी जयप्रकाश ने नारनौंद हलके के विभिन्न गांवों का दौरा किया। दोपहर बाद गांव कौथ कलां, कौथ खुर्द, नाड़ा, गेबीनगर, मिर्चपुर, मिलकपुर, खेड़ी रोज, भेणी अमीरपुर, राजथल, कागसर, सुलाचनी आदि गांवों में जनसम्पर्क किया।
गांवों में आयोजित विभिन्न जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए जयप्रकाश ने कहा कि किसान देश का अन्नदाता है व मजदूर निर्माता है। देश की भाजपा सरकार ने किसानों को उनकी जायज मांगों के लिए आंदोलन करने के लिए मजबूर किया और तरह-तरह के अत्याचार करते हुए लाठी-गोली तक बरसाई। इस आंदोलन में 730 किसान शहीद हुए। इतनी संख्या में किसानों के मरने पर भी भाजपा सरकार को तनिक भी अफसोस नहीं हुआ। इस सरकार ने अपने शासनकाल के दौरान प्रजातंत्र का गला घोंटने का काम किया है।
उन्होंने कहा कि देश में भाजपा की सरकार में बैठे लोग पूरी तरह से व्यापारी हैं और अपने व्यापार के लिए पूंजीपतियों के आगे घुटने टेक दिए हैं। इन लोगों का एक ही काम है किसी भी तरह देश में लूट खसोट करके देश को लूटा जाए। देश के अनेक उपक्रम अडानी को बेच दिए हैं। इस निक्कमी सरकार के कार्यकाल में दलित वर्ग पर भी भारी अत्याचार हुए हैं। जयप्रकाश ने कहा कि राशन डिपुओं पर लोगों के हकों का पूरा अनाज ना देकर उन्हें ठगा जा रहा है। कांग्रेस का राज आने पर गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन करने वाले हर गरीब व्यक्ति उसका पूरा हक दिया जाएगा। आने वाली 25 तारीख को हाथ के पंजे पर बटन दबाकर टीटी की आवाज बजा दो।
उन्होंने कहा कि उनके सांसद बनने पर पूरे लोकसभा क्षेत्र में हर छोटे-बड़े कार्यों को गति दी जाएगी। आज हरियाणा में नायब सिंह सैनी की सरकार अल्पमत में है। लोकसभा चुनावों की गिनती उपरांत यह सरकार खुद ही गिर जाएगी। आने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी और भूपेन्द्र सिंह हुड्डा प्रदेश के मुख्यमंत्री बनेंगे। उन्होंने अनेक गांवों में चुनावी सभाओं में आई महिलाओं से बातचीत कर उनकी समस्याएं भी सुनीं व उन्हें चुनाव उपरांत इन सभी समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा आज आदमपुर में

हिसार लोकसभा क्षेत्र से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी जयप्रकाश के समर्थन में पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा आदमपुर विधानसभा क्षेत्र में 14 मई को दौरा करेंगे। जिसमें मुख्यरूप से बालसमंद, नयी अनाज मंडी आदमपुर और ढंढूर गांव में गुरुद्वारे के पास जनसमूह को संबोधित करेंगे और जयप्रकाश के समर्थन में लोगों से वोट की अपील करेंगे। कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश के मीडिया प्रभारी कृष्ण सिंगला ने बताया कि बालसमंद में 11 बजे, नई अनाज मंडी आदमपुर में दोपहर 12 बजे और 1:30 बजे गांव ढंढूर में गुरुद्वारे के पास जनसभा को संबोधित करेंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×