For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

ब्लैक में बीज बेच रही भाजपा सरकार

10:29 AM May 09, 2024 IST
ब्लैक में बीज बेच रही भाजपा सरकार
कुरुक्षेत्र में बुधवार को बीज के लिए लाइन में लगी महिलाओं से बातचीत करते इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार डाॅ. सुशील गुप्ता। -हप्र
Advertisement

कुरुक्षेत्र, 8 मई (हप्र)
कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी सुशील गुप्ता ने बुधवार को थानेसर की अनाज मंडी में बीज के लिए लाइन में लगे किसानों की समस्याएं जानी। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार किसानों को परेशान कर रही है। किसान बीज के लिए कई-कई घंटे लाइन में लगे रहते हैं और सरकार ब्लैक में बीज बेच रही है। इसलिए लोग भाजपा से नफरत करने लगे हैं। उन्होंने मांग की है कि सरकार व्यवस्था सुधारे और किसानों को बीज उपलब्ध कराए। उन्होंने कहा कि ये देश के अन्नदाता हैं यदि इनको बीज के लिए लाइन में लगना पड़ रहा है और बीज ब्लैक में खरीदना पड़ रहा है तो ये स्थिति सही नहीं है।
किसान बीज के लिए रात को दो बजे लाइन में लग जाते हैं इसके बावजूद भी इनको बीज नहीं मिल रहा। हरियाणा सरकार किसानों की परेशानी की ओर ध्यान दे। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने आज पूरा प्रदेश लाइन में लगा रखा है। सरकार किसान को पहले बीज के लिए फिर खाद के लिए और उसके बाद बिक्री के लिए लाइन खड़ा करके रखती है। यदि किसान की फसल खराब हो जाए तो बीजेपी सरकार मुआवजा नहीं देती, केवल पोर्टल पोर्टल खेलती रहती है। बीजेपी किसानों के साथ दुश्मनी निभा रही है। उन्होंने कहा कि तीन-तीन दिनों से हजारों किसान लाइन में लगे हैं, लेकिन बीज नहीं मिल रहा। इस खराब व्यवस्था को सुधारने के लिए वे स्वयं राज्यपाल और प्रदेश के कृषि मंत्री को चिट्ठी लिखेंगे। मुख्यमंत्री और कृषि मंत्री हरियाणा की जनता का विश्वास खो चुके हैं। ये सरकार पहले ही अल्पमत में चल रही है। प्रदेश में बीजेपी जनता का भरोसा खो चुकी है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार किसानों से नफरत करती है। बीजेपी ने कुरुक्षेत्र के पिपली से ही किसानों पर लाठियां बरसाने की शुरूआत की थी। उसके बाद 3 काले कृषि कानून लेकर आए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×