For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

पढ़ी-लिखी युवा पीढ़ी को बर्बाद कर रही भाजपा सरकार : अरुण खर्ब

09:03 AM Dec 18, 2023 IST
पढ़ी लिखी युवा पीढ़ी को बर्बाद कर रही भाजपा सरकार   अरुण खर्ब
Advertisement

सफीदों, 17 दिसंबर (निस)
हरियाणा कौशल रोजगार निगम को भाजपा सरकार का शोषक मंच करार देते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता अरुण खर्ब ने आज यहां कहा कि हरियाणा में भाजपा सरकार शिक्षित युवा पीढ़ी को दिशाहीन करके बर्बाद करने में लगी है और यह सब निहित स्वार्थों के वशीभूत किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि सरकार ने प्रदेश के शिक्षित बेरोजगारों को मजदूर बना दिया है, जब जरूरत पड़ी बुला लिया और जब चाहा छुट्टी कर दी। इसका उदाहरण देते हुए अरुण ने कहा कि बीते सितंबर माह में हरियाणा कौशल रोजगार निगम के माध्यम से प्रदेश की अनाज मंडियों में 35 दिन के लिए युवकों को डाटा ऑपरेटर आदि पदों पर भर्ती किया, धान का सीजन कुछ लंबा होने के कारण 30 दिन का सेवाकाल और बढ़ा दिया। 7 दिसंबर को उन्हें रिलीव कर दिया गया। हिसार में कपास का सीजन कुछ लंबा होने से वहां ऐसे कर्मियों को 15 दिसंबर को रिलीव किया गया। शोषण की हद यह है कि किसी को रिलीविंग का आदेश तक नहीं दिया जाता, बस कह दिया जाता है कि कल से नहीं आना।
उन्होंने आरोप लगाया कि इस निगम में माफिया सक्रिय है जो अनेक मामलों में रिकॉर्ड पर किसी को भर्ती करता है जबकि कम दिहाड़ी में काम पर किसी और को लगाता है और बीच की राशि डकार लेता है। शिक्षाविद अरुण ने प्रदेश की सत्ता में कांग्रेस व पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र िसंह हुड्डा को एकमात्र विकल्प बताते हुए कहा कि वर्ष 2047 तक भारत को विकसित देशों की श्रेणी में शामिल करने का दावा कर रही भाजपा की कार्यशैली युवा पीढ़ी के आत्मविश्वास पर आघात कर उनमें राष्ट्र व समाज के प्रति समर्पण की भावना को आहत कर रही है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement