मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

जनता के सवालों से तिलमिलाई भाजपा सरकार : दीपेंद्र

08:38 AM Jul 19, 2024 IST
जुलाना में बृहस्पतिवार को पदयात्रा के शुभारंभ पर लोगों को संबोधित करते सांसद दीपेंद्र हुड्डा। -हप्र
Advertisement

दलेर सिंह/हप्र
जींद (जुलाना), 18 जुलाई
कांग्रेस पार्टी के ‘हरियाणा मांगे हिसाब’ अभियान के तहत बृहस्पतिवार को सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने जुलाना कस्बे के बाजार में पैदल यात्रा निकाली। यात्रा में भारी जनसैलाब उमड़ा। दीपेंद्र हुड्डा करीब डेढ़ किलोमीटर पैदल चले। इस दौरान पूरा बाजार जाम रहा। पदयात्रा पुरानी अनाजमंडी से शुरू हुई और जींद-रोहतक रोड पर पुराने बस अड्डे पर संपन्न हुई। पुरानी अनाज मंडी में एकत्रित लोगों को संबोधित करते हुए दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि ‘हरियाणा मांगे हिसाब’ अभियान आंदोलन से जन-आंदोलन का रूप ले चुका है। पदयात्रा में आम लोग भारी संख्या में अपने घरों से निकलकर सरकार के खिलाफ रोष प्रकट कर रहे हैं। जब से हरियाणा मांगे हिसाब की चार्जशीट जारी हुई है, पूरी भाजपा सरकार तिलमिलाई हुई है। उनको जनता के सवालों का जवाब नहीं मिल रहा है। इस अभियान के पहले दिन भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के बयान आये, दूसरे दिन केंद्रीय गृह मंत्री हरियाणा आकर कांग्रेस से हिसाब मांगने की बात कहने लगे।
दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि जुलाना क्षेत्र में लोग इस बात का हिसाब मांग रहे हैं कि यहां पानी की सप्लाई क्यों नहीं आ रही है। जुलाना में बिजली सप्लाई खराब क्यों है। नहर में पानी क्यों नहीं आ रहा है। गरीब, एससी समाज के लिये 100 गज के मुफ्त प्लाट की स्कीम क्यों बंद की गयी। जुलाना क्षेत्र के अस्पतालों में डॉक्टर और दवाएं क्यों नहीं हैं। जुलाना में सड़कें क्यों टूटी पड़ी हैं। जुलाना में महिलाओं के लिये कॉलेज क्यों नहीं बनवाया। बीजेपी सरकार ने प्रदेश में गरीब आदमी को मिलने वाली सुविधाएं बंद कर दी।
दीपेन्द्र ने बताया कि हरियाणा मांगे हिसाब अभियान के तहत डोर-टू-डोर जाकर लोगों से सुझाव ले रहे हैं और 15 अगस्त तक सारे सुझाव एकत्र करके इन्हें पार्टी में पहुंचाया जायेगा। इसके आधार पर हरियाणा में जनता का घोषणा पत्र तैयार होगा हरियाणा के लोग जानते हैं कि हरियाणा को विकास, प्रगति और खुशहाली की पटरी पर सिर्फ कांग्रेस पार्टी लेकर जा सकती है।
इस मौके पर सोनीपत के सांसद सतपाल ब्रह्मचारी, वरिष्ठ नेता प्रो. वीरेंद्र सिंह, पूर्व विधायक परमेंद्र सिंह ढुल, पूर्व विधायक सुरजभान काजल, जुलाना से पूर्व प्रत्यासी प्रो. धर्मेद्र सिंह ढुल, कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता जगबीर सिंह ढिगाना, रोहित दलाल, नरेंद्र लाठर, डा. सुभाष लाठर, अनिल दलाल, वीरेंद्र लाठर, होशियार सिंह लाठर सहित कई अन्य नेता मौजूद रहे।

नरेंद्र लाठर के कार्यालय का किया उद्घाटन

जुलाना में बृहस्पतिवार को कांग्रेस नेता नरेंद्र लाठर के कार्यालय का उद्घाटन करते सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा। -हप्र

पदयात्रा के बाद सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा जुलाना कस्बे की नई अनाजमंडी के सामने पहुंचे और यहां पर हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य नरेंद्र लाठर के कार्यालय का विधिवत्त रूप से उद्घाटन किया। इस दौरान नरेंद्र लाठर के नेतृत्व में लोगों ने सांसद दीपेंद्र हुड्डा का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। दीपेंद्र हुड्डा यहां भी सैंकड़ों लोगों से मिले और उनसे स्थानीय समस्याओं पर चर्चा करने के साथ-साथ समस्याओं के समाधान को लेकर सुझाव लिये।

Advertisement

Advertisement
Advertisement