मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

आधी लचर, आधी लाचार और पूरी बेकार है भाजपा सरकार : हुड्डा

09:08 AM Apr 24, 2024 IST
Advertisement

चंडीगढ़, 23 अप्रैल (ट्रिन्यू)
आधी लचर, आधी लाचार और पूरी तरह बेकार है हरियाणा की भाजपा सरकार। यह कहना है पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का। नई दिल्ली में मंगलवार को मीडिया से बातचीत में हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में भाजपा को वोट मांगने की बजाय, जनता से माफी मांगनी चाहिए। मंचों से हवा-हवाई भाषणबाजी करने की बजाय खुद के सरकारी आंकड़े देखने चाहिए।
आंकड़े बताते हैं कि भाजपा ने एक ऐसे प्रदेश को गरीबी में नंबर वन बना दिया, जो 2014 से पहले देश का सबसे समृद्ध राज्य था। खुद भाजपा द्वारा बनाई गई फैमिली आईडी का डाटा बताता है कि हरियाणा की 63 प्रतिशत आबादी गरीबी के दलदल में फंस चुकी है।
हरियाणा की 2.86 करोड़ आबादी में से 1.8 करोड़ यानी लगभग 45 लाख परिवार गरीबी रेखा से नीचे पहुंच चुके हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या भाजपा हरियाणा के लोगों को गरीब बनाने की उपलब्धि लेकर चुनाव में जनता के बीच जा रही है।
पूर्व सीएम ने कहा कि सिर्फ गरीबी ही नहीं, खुद केंद्र सरकार द्वारा जारी बेरोजगारी के आंकड़े भी प्रदेश सरकार की पोल खोलते हैं। केंद्र सरकार का डाटा बताता है कि भाजपा कार्यकाल के दौरान हरियाणा में कांग्रेस सरकार के मुकाबले बेरोजगारी तीन गुना बढ़ गई है।
अलग-अलग एजेंसियों के आंकड़े बार-बार यह खुलासा कर चुके हैं कि हरियाणा बेरोजगारी में नंबर वन है। बेकाबू अपराध की बात करें तो खुद केंद्र सरकार का सामाजिक प्रगति सूचकांक हरियाणा को देश का सबसे असुरक्षित राज्य बताता है। सवाल खड़ा होता है कि क्या भाजपा जनता की जान-माल जोखिम में डालने की उपलब्धि लेकर वोट मांग रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement