मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

अल्पमत में रेंग रही है भाजपा सरकार : दीपेंद्र हुड्डा

10:29 AM May 12, 2024 IST
बहादुरगढ़ में शनिवार को एक कार्यक्रम के दौरान सांसद दीपेंद्र हुड्डा, विधायक राजेंद्र जून।

बहादुरगढ़, 11 मई (निस)
सांसद व रोहतक से कांग्रेस प्रत्याशी दीपेंद्र हुड्डा ने शनिवार को बहादुरगढ़ के गांव मांडौठी, मेहंदीपुर डाबोदा, नूना माजरा, लोवा खुर्द, सोलधा, नया गांव (जटयान), नया गांव (सैनियान), इसरहेड़ी, सिद्दीपुर, लोवा कलां, बालौर, आर्य नगर , वार्ड-23, किला मोहल्ला इलाकों में चुनाव प्रचार किया और कांग्रेस के पक्ष में मतदान की अपील की। दीपेंद्र ने लोगों से कहा कि उनका आशीर्वाद खाली नहीं जाएगा और वाया दिल्ली चंडीगढ़ में सरकार बनाएगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा में अल्पमत की सरकार चल नहीं रेंग रही है। चुनाव प्रचार में भाजपा नेताओं की बौखलाहट इस बात का सबूत है कि भाजपा जा रही है और कांग्रेस आ रही है। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। पढ़े-लिखे नौजवानों के लिये कोई काम नहीं है। गरीब आदमी के लिये बनी सारी योजनाएं इस सरकार ने बंद कर दी। पूरे प्रदेश में इस सरकार के खिलाफ इतनी नाराजगी है कि भाजपा को चुनाव के ठीक पहले सरकार का चेहरा बदलना पड़ गया। चेहरे बदलने के बाद भी भाजपा सरकार से नाराजगी कम नहीं हो रही है। इस दौरान विधायक राजेन्द्र जून, विधायक सुरेन्द्र बवाना, राजस्थान की कांग्रेस विधायक डॉ. शिखा मील बराला मौजूद रहीं।
उन्होंने कांग्रेस के न्याय पत्र की गारंटियों को बताते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर महालक्ष्मी योजना के तहत हर गरीब परिवार की एक महिला को साल में एक लाख रुपये देंगे। उन्होंने कहा कि सेना की अग्निपथ योजना को खत्म करेंगे और पहले की तरह पक्की भर्ती शुरू करेंगे। पहले से भर्ती अग्निवीरों को पक्का कराएंगे। उन्होंने आगे कहा कि बेरोजगारी का संकट कम करने के लिए कांग्रेस सरकार बनने पर केंद्र में खाली पड़े 30 लाख सरकारी पद भर्ती भरोसा के तहत समयबद्ध तरीके से कैलेंडर के अनुसार भरेंगे तो हरियाणा में 2 लाख से ज्यादा युवाओं को खाली पड़े सरकारी पदों पर समयबद्ध पक्की भर्ती करेंगे। इसके अलावा, पढ़े-लिखे युवाओं की पहली नौकरी पक्की होगी, हर शिक्षित युवा को एक लाख रुपये की एप्रेंटिसशिप का अधिकार देंगे। किसानों को एमएसपी की गारंटी और कर्ज से मुक्ति दी जाएगी। प्रदेश में कांग्रेस सरकार आने पर बुजुर्गों 6000 रुपये बुढ़ापा पेंशन मिलेगी, 300 यूनिट मुफ्त बिजली, कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम और गृहणियों को 500 रुपये में गैस सिलेंडर देंगे।

Advertisement

Advertisement