मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

भाजपा सरकार कर रही किसानों के हितों पर कुठाराघात : यशपाल नागर

09:01 AM Aug 04, 2024 IST
Advertisement

पलवल, 3 अगस्त (हप्र)
लोकसभा क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं हरियाणा ओबीसी वर्ग के पूर्व प्रदेश चेयरमैन यशपाल नागर ने भाजपा को किसान विरोधी करार दिया है। उन्होंने कहा कि एक सोची-समझी रणनीति के तहत किसानों के अधिकारों पर कुठाराघात किया जा रहा है और कांग्रेस की मनमोहन सिंह सरकार द्वारा पास किए गए भूमि अधिग्रहण बिल को पलीता लगाया जा रहा है। नागर शनिवार को यहां पत्रकारों से रूबरू हो रहे थे।
उन्होंने कहा कि इस बिल के तहत केन्द्र सरकार द्वारा किसानों की अधिग्रहीत की जाने वाली जमीन का देहात में 4 गुना जबकि शहरी क्षेत्र में कलेक्टर रेट का 2 गुना दिया जाता था लेकिन अब केन्द्र की भाजपा सरकार किसानों को ठगने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार नेशनल हाईवे, एक्सप्रेस हाईवे आदि के लिए किसानों की जमीन को केन्द्र की योजनाओं के लिए भाजपा शाषित राज्यों में प्रदेश सरकार से अधिगृहित कराती है, जिससे केन्द्र की योजना के तहत किसानों को चार गुना रेट नहीं दिया जाए और प्रदेश सरकार के नियम लागू हों।
उन्होंने कहा कि यहां कुंडली- गाजियाबाद-पलवल एकस्प्रेस-वे तथा व जेवर एयपोर्ट को जोड़ने के लिए बनाए जा रहे ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे को यहां मोहना में बनाए जाने वाले इंटरचेंज के लिए अधिगृहीत की गई किसानों की जमीन के मुआवज में भी इसी प्रकार किसानों के साथ धोखा किया गया है।
उन्होंने कहा कि एक ओर तो भाजपाई किसान हितैषी होने का ठोंग पीटते हैं जबकि पर्दे के पीछे से किसानों के हितों पर कुठाराघात किया जाता है। उन्होंने कहा कि आज देश का अन्नदाता मांगों को लेकर धरनारत है लेकिन उनकी आवाज सुनने के बजाए कभी उन पर लाठियां बरसाना और उन पर कथित रूप से देशद्रोह के केस दर्ज करना अलोकतांत्रिक और अमानवीय है।
उन्होंने कहा कि यह अन्नदाता की ही ताकत है कि हरियाणा में लोकसभा चुनाव में भाजपा को हाफ कर केवल ट्रेलर दिखाया है, आने वाले विधानसभा चुनाव में जनता और किसान भाजपा को पूरी तरह से साफ कर फिल्म दिखाएंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement