मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

जगहंसाई का पात्र बन गई है भाजपा सरकार : उदयभान

06:48 AM Aug 15, 2024 IST

चंडीगढ़, 14 अगस्त (ट्रिन्यू)
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष चौ़ उदयभान ने कहा कि सत्ता में बैठी भाजपा आज हरियाणा में जगहंसाई का पात्र बन गई है। उन्होंने कहा कि चुनावी हड़बड़ी के बीच झूठी वाहवाही लूटने के चक्कर में भाजपा सरकार खुद ही एक्सपोज हो गई है। सरकार ऐसी योजना और इमारतों का उद्घाटन कर रही है, जो अब तक पूरी ही नहीं हुई। इतना ही नहीं, मुख्यमंत्री ऐसी योजनाओं और सड़कों का शिलान्यास कर रहे हैं, जिनके टेंडर तक नहीं हुए। अगर 10 साल के कार्यकाल में भाजपा ने कोई काम किया होता तो आज इस तरह उसे झूठी परियोजनाओं और झूठी घोषणाओं का सहारा नहीं लेना पड़ता।
चंडीगढ़ से बुधवार को जारी एक बयान में उदयभान ने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सैनी पानीपत में जनता को गुमराह करने के लिए 65 ऐसे कार्यों की आधारशिला कर गए हैं। इनका अभी तक टेंडर भी नहीं लगा है। मुख्यमंत्री ने जल्दबाजी में टेंडर एस्टीमेट राशि भी 37 करोड़ रुपये कम बताई है। 167 करोड़ रुपये की कुल एस्टीमेट राशि है। मुख्यमंत्री ने मंच से 130 करोड़ रुपये की राशि का ही ऐलान किया है। पीडब्ल्यूडी की जिन सड़कों की आधारशिला रखी है। उनके टेंडर में एक माह से ज्यादा का समय लगेगा। लेकिन अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। सोनीपत में भी मुख्यमंत्री ने निर्माणाधीन प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड की इमारत का उद्घाटन कर दिया। इसको तैयार होने में अभी एक माह से अधिक का समय लगेगा। उदयभान ने कहा कि भाजपा सरकार विधानसभा चुनाव में हार के डर से बौखला गई है।
भाजपा की बौखलाहट उसकी कार्यप्रणाली में साफ नजर आ रही है। जनता इस असफल और धोखेबाज सरकार को सबक सीखने का मन बना चुकी है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में एनएचएम कर्मचारी सरकार के खिलाफ अपने हितों की मांगों के लिए पिछले 19 दिन से प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन बीजेपी सरकार उनकी मांगों की लगातार अनदेखी कर रही है। इस कारण प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई है। एनएचएम कर्मियों ने 13 अगस्त को बीजेपी सरकार के खिलाफ भीख मांगकर रोष प्रकट किया है। हड़ताल के कारण अस्पतालों में बच्चों व गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण, ई-संजीवनी सेवा और रेफरल ट्रांसपोर्ट जैसी जरूरी सुविधाएं बंद पड़ी है।

Advertisement

Advertisement