For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पंचकूला और कालका हलकों से मिली भाजपा को लीड

08:52 AM Jun 05, 2024 IST
पंचकूला और कालका हलकों से मिली भाजपा को लीड
Advertisement

हमारे प्रतिनिधि
पंचकूला, 4 जून
लोकसभा चुनाव में पंचकूला और कालका हलके से भाजपा अपना किला बचाने में कामयाब रही। हालांकि अंबाला लोकसभा हलके से कांग्रेस प्रत्याशी वरुण मुलाना जीत दर्ज कर गए लेकिन पंचकूला हलके में उन्हें पंचकूला से 20 हजार 921 वोटों से अंतर से हार का सामना करना पड़ा और कालका हलके में उन्हें 10 हजार 845 वोटों से हार मिली। आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस को कड़ी मेहनत करनी होगी। कालका विधानसभा क्षेत्र के 218 पोलिंग बूथों की मतगणना 14 टेबलों पर 16 राउंड में पूरी हुई। पंचकूला विधानसभा क्षेत्र की 14 टेबलों पर 15 राउंड में पूरी हुई। कालका विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी की बंतो कटारिया को 69257, इंडियन नेशनल कांग्रेस के वरुण चौधरी को 58412, जननायक जनता पार्टी की किरण पूनिया को 1914, इंडियन नेशनल लोकदल के गुरप्रीत सिंह को 825, बहुजन समाज पार्टी के पवन रंधावा को 1340 वोट मिले। इसी प्रकार पंचकूला विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी की बंतो कटारिया को 79172, इंडियन नेशनल कांग्रेस के वरुण चौधरी को 58251, जननायक जनता पार्टी की किरण पूनिया को 958, इंडियन नेशनल लोकदल के गुरप्रीत सिंह को 638, बहुजन समाज पार्टी के पवन रंधावा को 151 और नोटा को 1168 वोट मिले।

ज्ञानचंद गुप्ता बने हीरो

पंचकूला के विधायक और विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता की मंझी हुई राजनीति के चलते पंचकूला जिला में कांग्रेस लीड नहीं ले सकी। भाजपा से जुड़े सूत्रों की माने तो गुप्ता ने खुद पंचकूला और कालका की कमान संभाली और पूरी मेहनत कर पार्टी उम्मीदवार को लीड दिलवाई। दोनों हलकों में भाजपा की जीत के चलते ज्ञानचंद गुप्ता हीरो बन गए हैं।

Advertisement

कांग्रेस को करनी पड़ेगी मशक्कत

आगामी विधानसभा चुनाव के चलते कांग्रेस को पंचकूला और कालका दोनों हलकों में कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। कालका से कांग्रेस के प्रदीप चौधरी विधायक हैं। उन्होंने भाजपा की लतिका शर्मा को हराया था, लेकिन अब भाजपा लोकसभा चुनाव में कालका से 10 हजार 845 वोट से आगे रही। पंचकूला में पूर्व उपमुख्यमंत्री चंद्रमोहन 5 हजार के करीब अंतर से चुनाव हारे थे लेकिन अब लोकसभा चुनाव में भाजपा की पंचकूला से लीड 20 हजार 921 वोटों की है।

ढोल की थाप पर थिरके कार्यकर्ता

पिंजौर (निस) : अंबाला लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी वरुण चौधरी की जीत पर पिंजौर, कालका में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया। इस अवसर पर कालका विधायक प्रदीप चौधरी ने खेड़ां मदिर पिंजौर में माथा टेका और कार्यकर्ताओं को लड्डू बांटे । कांग्रेस कार्यकर्ता भी ढोल की थाप पर खूब थिरके ।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×