For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भाजपा ने कांग्रेस के 6 बागियों को थमाये टिकट

06:57 AM Mar 27, 2024 IST
भाजपा ने कांग्रेस के 6 बागियों को थमाये टिकट
Advertisement

शिमला, 26 मार्च (हप्र)
हिमाचल प्रदेश में पहली जून को होने वाले 6 विधानसभा उपचुनाव में विपक्षी दल भाजपा ने कांग्रेस के सभी 6 बागियों को चुनाव मैदान में उतार दिया है। सबसे वरिष्ठ विधायक सुधीर शर्मा को धर्मशाला से, राजेंद्र राणा को सुजानपुर से, इंद्र दत्त लखनपाल को बड़सर से, रवि ठाकुर को लाहौल स्पीति से, देवेंद्र भुट्टो को कुटलैहड़ से और चैतन्य शर्मा को गगरेट से भाजपा ने उपचुनाव में अपना उम्मीदवार बनाया है।
दूसरी ओर राज्य में सत्ता दल कांग्रेस लोकसभा उम्मीदवारों की तर्ज पर विधानसभा उपचुनाव के लिए भी उम्मीदवारों की तलाश में है और उसकी नज़रें भाजपा के बागियों पर टिकी हुई है, क्योंकि कांग्रेस के जीते हुए विधायकों को भाजपा पहले ही अपना बना चुकी है।

भाजपा में बगावत

Advertisement

इस बीच विपक्षी दल भाजपा द्वारा विधानसभा की 6 सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस के बागियों को टिकट थमाने के बाद अब भाजपा में भी बगावत का बिगुल बज गया है। लाहौल स्पीति से भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व विधायक डॉ. रामलाल मारकंडा ने भाजपा छोड़ने का ऐलान किया है और कांग्रेस से चुनाव लड़ने की घोषणा भी कर दी है। यही नहीं रवि ठाकुर को पार्टी का टिकट दिए जाने के विरोध में एकजुटता दिखाते हुए लाहौल स्पीति जिले के तमाम भाजपा पदाधिकारियों ने अपने-अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है। साल 2017 में रामलाल मारकंडा लाहौल स्पीति से विधायक थे। डॉ. रामलाल मारकंडा ने केलांग में पत्रकारों से बातचीत करते हुए रवि ठाकुर को टिकट दिए जाने पर खेद जताते हुए कहा कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने उन्हें विश्वास दिलाया था कि पार्टी टिकट उन्हें ही मिलेगा। इसके बावजूद आज भाजपा के नेतृत्व ने रवि ठाकुर को टिकट दे दिया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×