मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

रोजगार सृजन, कानून व्यवस्था पर विफल रही भाजपा : धीरज सिंह

09:56 AM Aug 21, 2024 IST
भिवानी के गांव नांगल में ग्रामीणों को संबोधित करते धीरज सिंह। -हप्र

भिवानी, 20 अगस्त (हप्र)
भ्रष्टाचार मुक्त शासन देने का दावा कर आमजन को बरगलाने वाली भाजपा सरकार असल में झूठ के पुलिंदों की सरकार है। जिसका उद्देश्य आमजन के लिए नहीं, पूंजीपतियों के हितों के लिए कार्य करना है। यह बात युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज सिंह ने गांव नांगल में हरियाणा मांगे हिसाब अभियान के तहत ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कही।
उन्होंने कहा कि इसलिए भाजपा के 10 वर्षों के शासनकाल में हरियाणा में बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, अपराध, नशाखोरी, महंगाई सहित अन्य समस्याओं ने दिन दोगुनी-रात चौगुनी तरक्की की है। भाजपा शासनकाल में पनपी समस्याओं ने आमजन की तरक्की व उत्थान पर पर ब्रेक लगाने का काम किया है। ऐसे में प्रदेश की जनता विभिन्न समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनाने जा रही है।
धीरज सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार रोजगार सृजन, कानून व्यवस्था बनाए रखने और किसानों की सुरक्षा समेत विभिन्न मोर्चों पर विफल रही है। जिसका खामियाजा आमजन को भुगतना पड़ रहा है।
उन्होंने कहा कि हरियाणा में बेरोजगारी आज इस कदर बढ़ गई है कि योग्य युवा भी दर- दर भटकने को मजबृूर हैं, जबकि दो लाख के करीब सरकारी पद खाली पड़े हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा शासन के दौरान कई घोटाले और प्रश्नपत्र लीक हुए। यही नहीं कानून व्यवस्था बनाए रखने में भाजपा नाकाम रही तथा हरियाणा आज देशभर में सबसे असुरक्षित राज्यों में गिना जाता है।
जहां दिन-दहाड़े अपराध की वारदात आंजाम दी जाती है तथा अपराधी बेखौफ होकर निकल जाते हैं। उन्होंने कहा कि सांसद दीपेंद्र हुड्डा के नेतृत्व में निकाली जा रही हरियाणा मांगे हिसाब पदयात्रा भाजपा सरकार से आमजन के हित से जुड़े ऐसे ही सवालों के जवाब मांग रही है, जिनका जवाब देने की बजाय कांग्रेस पर ही अंगुली उठा रही है।
भाजपा सरकार पिछले 10 वर्षों से जनविरोधी नीतियों की मार व प्रताड़ना झेलते हुए परेशान हो चुकी है तथा अब एक ऐसी सरकार चुनना चाहती है जो कि आमजन के हित की सोच रखे तथा जनता के समक्ष कांग्रेस ही एकमात्र विकल्प है।

Advertisement

Advertisement