मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मंदिर, मंगलसूत्र से बाहर नहीं निकली भाजपा

10:56 AM May 06, 2024 IST
फतेहाबाद के गांव झलनीया में रविवार को सिरसा से इंडिया गठबंधन की उम्मीदवार कुमारी सैलजा का स्वागत करते ग्रामीण। -हप्र
Advertisement

मदन लाल गर्ग/हप्र
फतेहाबाद, 5 मई
सिरसा लोकसभा क्षेत्र से इंडिया गठबंधन की कांग्रेस उम्मीदवार कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा और मोदी तो मंदिर व मंगलसूत्र से बाहर ही नहीं निकल पा रहे हैं। कोई एक काम ऐसा नहीं गिना पा रहे, जो दस साल के दौरान महिलाओं, समाज, राज्य या देश के लिए किया हो। देश की आधी आबादी यानी हर महिला को सम्मान देने के लिए कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में शामिल किए 5 न्याय में नारी न्याय को भी जगह दी है। इसके लिए महिलाओं को ध्यान में रखते हुए योजनाएं बनाई जाएंगी और उन्हें पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा।
कुमारी सैलजा रविवार को अपने प्रचार अभियान के तहत गांव झलनिया, भिरड़ाना, भूथन कलां, भूथन खुर्द आदि में ग्रामीण जनसभा को संबोधित कर रही थी।
कुमारी सैलजा ने कहा कि पार्टी ने अपने घोषणापत्र में नारी न्याय के तहत देश की महिलाओं को पांच गारंटी देने का वादा किया है। राहुल-खड़गे द्वारा दी गई इन गारंटी में महालक्ष्मी गारंटी, आधी आबादी-पूरा हक, शक्ति का सम्मान, अधिकार मैत्री, ️सावित्री बाई फुले छात्रावास शामिल हैं। यानी, इन गारंटी के तहत गरीब परिवार की हर एक महिला को सालाना 1 लाख रुपये की सहायता दी जाएगी। केंद्र सरकार की नई नियुक्तियों में महिलाओं को 50 फीसदी हिस्सेदारी मिलेगी।
कुमारी सैलजा ने कहा कि साल 2014 से देश-प्रदेश की सत्ता पर आसीन भाजपा व मोदी ने सिरसा लोकसभा क्षेत्र में कोई ऐसा कार्य नहीं कराया, जिसे ये गिना सकें। देश में कोई काम किया होता तो उसे अब चुनाव में गिनाते, लेकिन मोदी तो मंदिर व मंगलसूत्र में उलझे हुए हैं। देश की जनता को भी इनमें ही उलझाना चाहते हैं। मणिपुर जल रहा है, उस पर बोलने की न तो मोदी में हिम्मत है और न ही किसी अन्य भाजपाई में। कुमारी सैलजा ने कहा कि राज्य की बात करूं तो चारों ओर बदहाली है। जहां भी जाते हैं, लोग कहते हैं कि ‘मार गेरे इनने तो’। अपने साथ गलत होने से रोकने के लिए किसान बॉर्डर पर बैठा रहा।
‘भाजपा सोशल मीडिया में छायी’
फतेहाबाद के हांसपुर बाईपास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा आज सोशल मीडिया में छाई हुई है। उनके नेताओ का आम जनता से कोई जुड़ाव नही है, वे भाषणवीर है। लोगों की समस्या जानने के लिए उनके साथ जुड़ना पड़ता है।
ये रहे मौजूद
उनके साथ पूर्व मंत्री अतर सिंह सैनी, बलवान सिंह दौलतपुरिया, जरनैल सिंह, रिसाल सिंह, पूर्व विधायक राजपाल भूखड़ी, जयपाल सिंह, मंगतरात लालवास, सुरेंद्र व्रतिया मौजूद थे।
‘वोट की चोट से मोदी को सत्ता से करेंगे बाहर’
टोहाना (निस) : कुमारी सैलजा ने गांव भिरडाना में सभा को संबोधित किया और कहा कि लोकतंत्र में कोई भी आदमी छोटा नहीं होता, सबकी आवाज बराबर होती है। भाजपा के 10 साल के शासन ने देश को काफी पीछे धकेल दिया है। भाजपा ने गलत नीतियों को लागू कर पूरे देश के लोगों को ठगा है। मोदी सरकार ने हर वर्ग को लोगों को रोने के लिए विवश कर दिया है। पूरे देश में कांग्रेस की जबरदस्त लहर चल रही है और लोग वोट की चोट से मोदी सरकार को बाहर का रास्ता दिखाने का मन बना चुके हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement