For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भाजपा ने लद्दाख से काटा नामग्याल का टिकट

07:18 AM Apr 24, 2024 IST
भाजपा ने लद्दाख से काटा नामग्याल का टिकट
Advertisement

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल (एजेंसी)
भाजपा ने लद्दाख के मौजूदा सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल का टिकट काटकर मंगलवार को केंद्रशासित प्रदेश की एकमात्र लोकसभा सीट से ताशी ग्यालसन को अपना प्रत्याशी बनाने की घोषणा की। ग्यालसन मौजूदा समय में लेह स्थित लद्दाख स्वायत्त पहाड़ी विकास परिषद के अध्यक्ष सह प्रमुख कार्यकारी पार्षद हैं। नामग्याल 2019 में संविधान के अनुच्छेद 370 को निरस्त करने और लद्दाख को एक अलग केंद्र शासित प्रदेश बनाने के नरेंद्र मोदी सरकार के फैसले का बचाव करने के लिए लोकसभा में दिए भाषण के वायरल होने के बाद सुर्खियों में आए थे। नामग्याल को हटाने का भाजपा का फैसला लेह में बौद्धों के एक वर्ग के बीच सत्तारूढ़ दल के प्रति नाराजगी के बीच आया है।

पवन कल्याण ने किया नामांकन दाखिल

अमरावती : जनसेना प्रमुख पवन कल्याण ने पिथापुरम विधानसभा क्षेत्र से नामांकन पत्र दाखिल किए। अभिनेता एवं राजनीतिक नेता कल्याण की जनसेना भाजपा के नेतृत्व वाले राजग का हिस्सा है।

Advertisement

भ्रष्टाचार ‘कट मनी’ संस्कृति रोकेंगे : शाह

करनदिघी : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि केवल भाजपा ही पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के कुशासन को समाप्त कर सकती है। रायगंज निर्वाचन क्षेत्र में एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि पश्चिम बंगाल में यह ‘कट-मनी’ (कमीशन) संस्कृति और भ्रष्टाचार समाप्त होना चाहिए। तृणमूल इसे कभी नहीं रोक सकती। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और ममता बनर्जी सीएए के खिलाफ हैं, क्योंकि वे घुसपैठियों की मदद करना चाहती हैं।

कांग्रेस ने मीरा कुमार के पुत्र को दिया टिकट

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने बिहार के पटना साहिब संसदीय क्षेत्र से पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार के पुत्र अंशुल अविजित को उम्मीदवार बनाया है। अविजित इस सीट पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद को चुनौती देंगे।

Advertisement

मुर्शिदाबाद में मंगलवार को एक चुनाव रैली के दौरान कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी। - प्रेट्र

अधीर को मिल रही यूसुफ पठान से चुनौती

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में मुर्शिदाबाद जिले के बहरामपुर लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के लिए कड़ी टक्कर है। टीएमसी ने यहां से पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान को मैदान में उतारा है। पठान तो चुनौती दे ही रहे हैं, चौधरी का मुकाबला भाजपा के निर्मल चंद्र साहा से भी है, जो इस क्षेत्र के लोकप्रिय डॉक्टर हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×