For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भाजपा ने मनाया जीत का जश्न, मेयर से मांगा इस्तीफा

09:02 AM Mar 05, 2024 IST
भाजपा ने मनाया जीत का जश्न  मेयर से मांगा इस्तीफा
चंडीगढ़ में सोमवार को पंजाब भाजपा के प्रभारी विजय भाई रुपानी चंडीगढ़ नगर निगम में वरिष्ठ उपमहापौर कुलजीत सिंह संधू तथा उपमहापौर राजिंदर शर्मा को जीत पर उनका मुंह मीठा करवाते हुए। -हप्र
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 4 मार्च (हप्र)
नगर निगम के वरिष्ठ उपमहापौर और उपमहापौर चुनाव में भाजपा के दोनों प्रत्याशियों की जीत के बाद आज पार्टी कार्यालय में जश्न मनाया गया। चंडीगढ़ व पंजाब भाजपा के प्रभारी, गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय भाई रुपानी ने चंडीगढ़ नगर निगम में वरिष्ठ उपमहापौर कुलजीत सिंह संधू तथा उपमहापौर राजिंदर शर्मा की जीत पर उनका मुंह मीठा करवा कर बधाई दी। भाजपा चंडीगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र पाल मल्होत्रा ने इसे इंडि गठबंधन के पतन की शुरुआत कहा। उन्होंने कहा कि निगम में आप के मेयर को कुर्सी पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। उन्हें नैतिकता के आधार पर अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए क्योंकि निगम हाउस में अब वे अल्पमत में आ गए हैं। इस बीच नवनिर्वाचित सीनियर डिप्टी मेयर कुलजीत सिंह संधू, डिप्टी मेयर राजेंद्र शर्मा भाजपा कार्यालय पहुंचे जहां सभी पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। ढोल नगाड़े बजाकर व एक दूसरे का मुंह मीठा करवा कर जीत की खुशियां मनाई गईं। इस अवसर पर पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण सूद, अमित जिंदल, प्रदेश सचिव संजीव राणा व बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।
वहीं चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष संजय टंडन ने आज नगर निगम, चंडीगढ़ के सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव में भाजपा प्रत्याशी कुलजीत सिंह संधू और राजेंद्र शर्मा को जीत पर बधाई दी। टंडन ने कहा कि चंडीगढ़ निगम चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों की जीत यह पुन: साबित करती है कि बहुमत का आंकड़ा भाजपा के साथ था और अभी भी है। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ समेत देश भर में भाजपा की लहर है।

इंडिया गठबंधन के सभी वोट बरकरार: लक्की

चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष एचएस लकी ने कहा कि गत 30 जनवरी को जब चुनाव हुए तो बीजेपी के रिटर्निंग ऑफिसर अनिल मसीह की भूमिका शर्मनाक थी। उस दिन उन्होंने इंडिया गठबंधन के वोट चुरा लिए और जबरन वोट बीजेपी की झोली में डाल दिए। अगर उन्होंने ऐसा नहीं किया होता तो हम तीनों पद जीत जाते। उन्होंने कहा कि आज के चुनाव में इंडिया गठबंधन के सभी वोट बरकरार रहे। कोई क्रॉस वोटिंग नहीं हुई क्योंकि बीजेपी और अकाली दल को 19 वोट मिले जो वास्तविक संख्या थी।

Advertisement

मेयर ने ईमानदारी से करवाया चुनाव : आहलूवालिया

पंजाब जल आपूर्ति एवं सीवरेज बोर्ड के चेयरमैन एवं आप चंडीगढ़ के सहप्रभारी डॉ. एसएस आहलूवालिया ने कहा कि सोमवार को सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव सेक्टर 17 स्थित नगर निगम के कार्यालय में पीठासीन अधिकारी के रूप में मेयर कुलदीप कुमार द्वारा बहुत ही साफ-सुथरे ढंग और ईमानदारी से करवाया गया। आहलूवालिया ने इस अवसर पर कहा कि निगम के लिए मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव आप और कांग्रेस ने मिलकर लड़ा है। 30 जनवरी को भाजपा ने कुलदीप कुमार के 8 वोट रद्द करके जो किया वह पूरी दुनिया ने देखा और चंडीगढ़ शहर की भाजपा ने पूरी दुनिया में बदनामी करवाई। पीठासीन पदाधिकारी के रूप में मेयर कुलदीप कुमार ने पूरी चुनाव प्रक्रिया को बिना शोर-शराबे और ईमानदारी से संपन्न कराकर ईमानदारी का सबूत दिया है।

अकाली दल ने किसानों की पीठ में छुरा घोंपा : कांग्रेस

चंडीगढ़ कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव शर्मा ने निगम के वरिष्ठ उपमहापौर और उपमहापौर पदों के चुनावों के दौरान किसान विरोधी भारतीय जनता पार्टी का समर्थन करने के लिए अकाली दल की कड़ी निंदा की है। अकाली पार्षद द्वारा भाजपा के पक्ष में मतदान किए जाने को देश के किसानों और खेत मजदूरों की पीठ में छुरा घोंपने के बराबर करार देते हुए प्रवक्ता ने कहा कि कृषि क्षेत्र को नष्ट करने के भाजपा के कुत्सित किसान विरोधी प्रयासों में अकाली दल एक मौन भागीदार के रूप में उनके सर्मथन में खड़ा नजऱ आया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×