मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

विरोध प्रदर्शनों के बीच भाजपा ने मनाया अन्नपूर्णा उत्सव

12:56 PM Aug 20, 2021 IST

करनाल 19 अगस्त (हप्र)

Advertisement

किसानों द्वारा जिलेभर में किये गये विरोध प्रदर्शनों के बीच भाजपा और प्रशासन ने आज अन्नपूर्णा उत्सव मनाया। इस दौरान किसानों ने विधायक हरविन्द्र कल्याण के घेराव का प्रयास करते हुए पहले घरौंडा कस्बा और फिर करनाल की विकास कालोनी में विरोध प्रदर्शन किये।

भारी पुलिस बल की मौजूदगी में आयोजित उस उत्सव के दौरान घरौंडा में कई किसानों को हिरासत में लिया गया और बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया। घरौंडा से रिहा होने के बाद किसान नेता विरोध करने के लिए करनाल पहुंच गये, लेकिन करनाल में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को कार्यक्रम स्थल तक नहीं पहुंचने दिया और वह कार्यक्रम स्थल से दूर ही पुलिस की घेरेबंदी में नारेबाजी करते रहे।

Advertisement

प्रदर्शनकारी किसानों ने कहा कि वह अनाज वितरण का विरोध नहीं कर रहे। भाजपा ऐसे कार्यक्रमों

की आड़ में गांवों में घुसना चाहती है और वह भाजपा के हर कार्यक्रम का विरोध करेंगे।

चढ़ूनी गुट के इन विरोध प्रदर्शनों के दौरान करनाल में किसान जगदीप सिंह ने कहा कि भाजपा को केवल तिरंगा यात्रा की अनुमति दी गई थी, क्योंकि किसान भी राष्ट्रध्वज का सम्मान करते हैं।

दूसरी ओर विधायक हरविन्द्र कल्याण ने कहा कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के तहत आमजन को जरूरत की सामग्री उपलब्ध करवाना जनप्रतिनिधियों का दायित्व है। उन्होंने कहा कि किसानों के विरोध से उन्हें कोई दिक्कत नही हैं, लेकिन वह सीमा से बाहर न जाये।

इस दौरान प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत प्रशासन द्वारा जिला स्तरीय अन्नपूर्णा उत्सव आनंद विहार कॉलोनी में मनाया गया। इस डिपो पर लाभपात्र राशन कार्ड धारकों को मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि संजय बठला, मेयर रेनू बाला गुप्ता, भाजपा के जिलाध्यक्ष योगेन्द्र राणा व प्रशासन की ओर से करनाल के मंडल आयुक्त संजीव वर्मा, उपायुक्त निशांत कुमार यादव, अतिरिक्त उपायुक्त योगेश कुमार द्वारा पात्रों को 5 व 10 किलोग्राम के थैले में गेहूं वितरित की गई। कार्यक्रम को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री मनोहर लाल व उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने भी संबोधित किया।

दो दिवसीय अन्नपूर्णा उत्सव में 5 किलोग्राम अन्न प्रति व्यक्ति अतिरिक्त वितरित किया गया। इस अवसर पर पार्षद रजनी परोचा, भाजपा के जिला महामंत्री सुनील गोयल, डिपो के संचालक मोहन लाल शर्मा, मंडलाध्यक्ष जसपाल वर्मा, मंडल महामंत्री निर्मल बहल सहित भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Advertisement
Tags :
‘भाजपाअन्नपूर्णाउत्सवप्रदर्शनोंमनायाविरोध