मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

भाजपा ने किसान, जवान व पहलवान को दिया धोखा : राजबीर फरटिया

10:19 AM Sep 22, 2024 IST
लोहारू से कांग्रेस प्रत्याशी राजबीर फरटिया का स्वागत करते ग्रामीण। -हप्र

भिवानी, 21 सितंबर (हप्र)
लोहारू हलके से कांग्रेस प्रत्याशी व पूर्व जिला प्रमुख और समाजसेवी राजबीर फरटिया ने शनिवार को विधानसभा क्षेत्र के ढिगावा जाटान, ढिगावा श्यामियान, कुंडल बास, कुंडल, बड़दु चैना, अलाउद्दीनपुर, ढाणी लक्ष्मण, मनफरा सहित कई गांवों में जनसभाएं की। वहीं डॉ. रीतू फरटिया पहाड़ी, श्योराण नैकीपुर, सोरड़ा कदीम, शहजादपुर की ढाणी और सिरसी में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल हुईं। कार्यक्रमों में डॉ. रीतू फरटिया ने कांग्रेस प्रत्याशी राजबीर फरटिया के लिए वोट मांगे। फरटिया ने आरोप लगाया कि भाजपा ने किसान, जवान व पहलवान को धोखा दिया और फिर पार्टी ने घोषणा पत्र में भी धोखा करते हुए कांग्रेस की सात गारंटियों की नकल की। उन्होंने कहा कि दस साल से जब भाजपा की सरकार थी तब उसे क्यों याद नहीं आया की जिस सिलेंडर को भाजपा वाले 500 रुपये से बढ़ाकर 1100 रुपये का दे रहे हैं, अब चुनाव के समय उसे 500 रुपये में देने का वादा किया जाए। लाडो लक्ष्मी योजना कहां थी, तब भाजपा वालों को याद नहीं आया कि लड़कियों और महिलाओं को ऐसी योजना चाहिए जिससे उन्हें आर्थिक मदद मिल सके।
उन्होंने कहा कि भाजपा नेता हरियाणा में न आईएमटी, न एक भी यूनिवर्सिटी, न एक भी मेडिकल कॉलेज बनवा पाये। इन बीते 10 साल में भाजपा ने कहा था कि 2024 तक गरीबों को पक्का घर मिलेगा। इस दौरान पक्का घर भी नहीं मिला और गरीबों को कांग्रेस की तत्कालीन सरकार की ओर से 100 गज जमीन देने की योजना को भी बंद कर दिया। फरटिया ने कहा कि भाजपा नेताओं को याद रखना चाहिए कि जनता इस बार उन्हें माफ नहीं करेगी। 5 अक्तूबर को हरियाणा की जनता भाजपा के हर अत्याचार का जवाब देगी। उन्होंने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार आने पर बुजुर्गों को देश में सबसे ज्यादा 6000 रुपये बुढ़ापा पेंशन, कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम, गरीब परिवारों को 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट व 3.5 लाख रुपये की लागत से 2 कमरे के मकान, किसान को एमएसपी गारंटी और रसोई गैस 500 रुपये करने का कार्य कांग्रेस सरकार करेगी।

Advertisement

Advertisement