मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

झूठी घोषणाओं की पोल न खुले, इसलिए भाजपा ने जल्द चुनाव की घोषणा करवायी : दीपेंद्र हुड्डा

07:13 AM Aug 19, 2024 IST
सांसद दीपेंद्र हुड्डा अम्बाला छावनी में रविवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए। -हप्र

सुभाष चौहान/हप्र
अम्बाला, 18 अगस्त
सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने आज ‘हरियाणा मांगे हिसाब’ अभियान के तहत अंबाला कैंट में 40वें विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस भवन से पदयात्रा शुरू की जो जैन सोडा वॉटर फैक्टरी चौक, विजय रतन चौक, राई मार्केट रोड होते हुए मोटर मार्केट पर समाप्त हुई।
इस दौरान भारी संख्या में लोग दीपेंद्र हुड्डा के साथ सड़कों पर चलते रहे। भीड़ को जोश और उत्साह देखकर दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार की झूठी घोषणाओं की पोल न खुले, इसलिए केंद्र की बीजेपी सरकार ने हरियाणा में जल्दी चुनाव की घोषणा करवा दी और अपनी ही घोषणाओं को आचार संहिता की भेंट चढ़ा दिया।
चुनाव की घोषणा होने से पहले भाजपा सरकार ने एक के बाद एक लंबी चौड़ी घोषणाएं कीं लेकिन इनमें से भी कोई घोषणा पूरी नहीं की, क्योंकि भाजपा उन्हें पूरा करवाना ही नहीं चाहती। इसका जीता जागता सबूत यह है कि भाजपा ने 10 साल तक लोगों से 1100 रुपये के सिलेंडर पर रोटी बनवाई, लेकिन आखिरी महीने 500 रुपये में सिलेंडर देने की घोषणा भी झूठी निकली।
दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि बीजेपी सरकार नॉन स्टाप हरियाणा विज्ञापन छपवा रही है। 10 दस साल में बीजेपी ने हरियाणा का भट्ठा बैठा दिया और प्रदेश को विकास की पटरी से उतार दिया। बीजेपी ने हरियाणा को बेरोजगारी, महंगाई, नशे, गरीबों के अधिकार छीनने में, किसान पर अत्याचार करने में, झूठ बोलने में नॉन स्टॉप बना दिया।
नशे में हरियाणा पंजाब से आगे निकल चुका है, प्रदेश पर कर्ज भी नॉन स्टॉप बढ़ता जा रहा है। भाजपा ने हरियाणा को कच्ची नौकरी की राजधानी बना दिया है। दीपेंद्र हुड्डा ने आगे कहा कि ऐसा कोई सगा नहीं जिसे बीजेपी ने ठगा नहीं, ऐसा कोई वर्ग नहीं बीजेपी ने पीटा नहीं। किसान, मजदूर, महिलाएं, कर्मचारी, सरपंच, खिलाड़ी समेत कोई ऐसा नहीं बचा जिस पर बीजेपी सरकार ने लाठियां न बरसाई हों।
अब तो हरियाणा की जनता ने फैसला कर लिया है कि ‘अक्तूबर 4, बीजेपी बाहर’। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर बुजुर्गों को 6000 रुपया महीना बुढ़ापा पेंशन, हर परिवार को 300 यूनिट बिजली फ्री, महिलाओं के लिए 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर, कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम, 25 लाख रुपये तक का इलाज सरकारी खर्च पर देंगे।
इस अवसर पर हरियाणा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री निर्मल सिंह, चित्रा सरवारा, प्रो. वीरेंद्र, जयदीप धनखड़, दिव्यांशु, मीडिया इंचार्ज चांदवीर हुड्डा सहित यूथ कांग्रेस, सेवा दल, महिला कांग्रेस के पदाधिकारी, कार्यकर्ता व बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement