For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

भाजपा, आप ने मिलकर किसानों के साथ किया धोखा : शर्मा

07:02 AM May 29, 2024 IST
भाजपा  आप ने मिलकर किसानों के साथ किया धोखा   शर्मा
डेराबस्सी हलके के किसानों ने मंगलवार को शिअद प्रत्याशी एनके शर्मा को अपनी व्यथा सुनायी। -हप्र
Advertisement

जीरकपुर, 28 मई (हप्र)
पटियाला लोकसभा हलके से शिरोमणि अकाली दल प्रत्याशी एनके शर्मा ने ग्रीन कॉरिडोर बनाए जाने के नाम पर केंद्र की भाजपा सरकार तथा पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा इलाके के 25 गांवों के हजारों किसानों के साथ मुआवजे के नाम पर की जा रही कथित धोखाधड़ी के खिलाफ पंजाब व केंद्र सरकार के विरुद्ध लड़ाई लड़ने का ऐलान किया है।
एनके शर्मा मंगलवार को चुनाव प्रचार अभियान के दौरान ईस्सापुर, कारकौर, अमलाला, चडियाला, परागपुर समेत आसपास के गांवों में पहुंचे तो किसानों ने उन्हें अपनी व्यथा बताई। यहां केंद्र सरकार द्वारा अंबाला-चंडीगढ़ हाईवे के समानांतर एक सड़क बनाई जा रही है।
किसानों ने बताया कि हलके के गांव बाकरपुर व परागपुर एक-दूसरे से सटे हुए हैं। यहां सरकार द्वारा बाकरपुर में चार करोड़ 65 लाख रुपये प्रति एकड़ की दर से मुआवजा दिया जा रहा है तो परागपुर समेत दो दर्जन गांवों में एक करोड़ 65 लाख रुपये की दर से मुआवजा दिया जा रहा है। किसान नेता कर्म सिंह कारकौर ने हलका विधायक कुलजीत सिंह रंधावा को दोहरे मापदंड के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि बार-बार कहने पर भी विधायक ने न तो उन्हें मुख्यमंत्री के साथ मिलवाया और न ही विधानसभा में यह मुद्दा उठाया है।
उन्होंने आरोप लगाया कि विधायक रंधावा इस मामले में किसानों को गुमराह कर रहे हैं। इलाका निवासियों की समस्या सुनने के बाद एनके शर्मा ने इस लड़ाई में उनका साथ देने का ऐलान करते हुए कहा कि योजना में ढेरों खामियां हैं।
ग्रामीणों को कहीं पर भी स्लिप रोड नहीं दिया जा रहा है। जिससे वे सड़क बनने के बाद अपने घरों में नजरबंद हो जाएंगे। शर्मा ने कहा कि वह लोकसभा में जाकर सबसे पहले मुआवजे में हो रहे भेदभाव का मुद्दा उठाएंगे। यहां किसानों व ग्रामीणों को अगर स्लिप रोड नहीं दी गई तो हजारों लोग घरों से बाहर नहीं निकल पाएंगे।
शर्मा ने कहा कि इलाके के ग्रामीणों द्वारा इस बारे में जो भी लड़ाई लड़ी जाएगी शिरोमणि अकाली दल उनका साथ देगा।
इस अवसर पर समाजसेवी गुरदर्शन सिंह सैनी, राजिंदर सिंह ईस्सापुर, डेराबस्सी नगर परिषद के पूर्व प्रधान जगजीत सिंह डाली, मेजर सिंह परागपुर, पूर्व सरपंच बसंत सिंह, महिंदर सूद, जसपाल सिंह, बीबी बलविंदर कौर, बलजीत सिंह कारकौर, करनैल सिंह, किसान नेता कर्मसिंह कारकौर, गुरइकबाल सिंह पूनिया, भूपिंदर सैनी समेत अन्य कई गणमान्य मौजूद थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement