मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

बिलासपुर चौक फ्लाईओवर निर्माण से जाम की समस्या, एनएचएआई ने दिए समाधान के निर्देश

10:55 AM Sep 14, 2024 IST

गुरुग्राम, 13 सितंबर (हप्र)
दिल्ली-जयपुर नेशनल हाईवे पर बिलासपुर चौक पर फ्लाईओवर निर्माण के कारण उत्पन्न हो रही यातायात जाम की समस्या पर स्थानीय लोगों की चिंताओं को ध्यान में रखते हुए नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने आवश्यक कदम उठाने का आश्वासन दिया है।
यह प्रतिक्रिया गांव खरखड़ा के सामाजिक कार्यकर्ता प्रकाश यादव द्वारा भेजे गए पत्र के जवाब में आई है, जिसमें उन्होंने इस मुद्दे को गुरुग्राम के जिला उपायुक्त के समक्ष उठाया था। नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के गुरुग्राम स्थित प्रोजेक्ट इंप्लीमेंटेशन यूनिट (पीआईयू) ने प्रकाश यादव को पत्र के माध्यम से सूचित किया कि बिलासपुर चौक पर फ्लाईओवर का निर्माण कार्य जयपुर प्रोजेक्ट इकाई के अंतर्गत आता है। एनएचएआई ने स्वीकार किया कि फ्लाईओवर के निर्माण के कारण यातायात को वैकल्पिक मार्ग पर मोड़ा गया है, लेकिन लगातार खराब मौसम और भारी बारिश के कारण वैकल्पिक मार्ग की स्थिति खराब हो गई है, जिससे ट्रैफिक जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है।
एनएचएआई के पत्र में स्पष्ट किया गया है कि बारिश की वजह से वैकल्पिक मार्ग पर ओवरले (सड़क की सतह को मजबूत करना) का काम फिलहाल शुरू नहीं किया जा सका है। लेकिन एनएचएआई के ठेकेदार द्वारा इस वैकल्पिक मार्ग को यातायात योग्य बनाए रखने के लिए लगातार मरम्मत कार्य किया जा रहा है। साथ ही, सड़क के दोनों ओर के वैकल्पिक मार्गों को चौड़ा करने का कार्य भी शुरू किया गया है ताकि वाहन चालकों को सुविधा हो।
ट्रैफिक प्रबंधन के लिए गश्ती वाहन तैनात : एनएचएआई ने यह भी बताया कि ट्रैफिक को सुचारू रूप से चलाने के लिए गश्ती वाहन तैनात किए गए हैं, जो पूरे मार्ग पर निगरानी रख रहे हैं। साथ ही, एनएचएआई ने आश्वासन दिया कि अगर आगे बारिश नहीं होती है तो वैकल्पिक मार्ग की मजबूती और ओवरले का कार्य जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।
इस बीच, स्थानीय लोगों ने एनएचएआई द्वारा की जा रही इस पहल का स्वागत किया है, लेकिन उन्होंने आग्रह किया है कि काम को जल्द पूरा किया जाए। एनएचएआई ने पत्र में यह भी स्पष्ट किया कि वह हर संभव प्रयास कर रहा है कि निर्माण कार्य के दौरान यात्रियों को कम से कम असुविधा हो। गुरुग्राम के उपायुक्त को भी इस संबंध में एक प्रति भेजी गई है।

Advertisement

Advertisement