मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

बांग्लादेशी सांसद की हत्या में बड़ा खुलासा, कसाई ने खाल उतारी और शव के किए टुकड़े

05:15 PM May 24, 2024 IST
उत्तर 24 परगना: बांग्लादेशी सांसद अनवारुल अजीम अनार की हत्या के आरोप में गिरफ्तार आरोपी को अदालत में पेश करने ले जाती पुलिस। पीटीआई
Advertisement

कोलकाता, 24 मई (भाषा)

बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम की हत्या में बड़े खुलासे हो रहे हैं। आरोपियों ने बांग्लादेश अवामी लीग के सांसद अनवारुल अजीम की 13 मई को हत्या शव को सड़ने से बचाने के लिए उसके कई टुकड़े किए और उसे फ्रीजर में रख दिया।

Advertisement

पश्चिम बंगाल सीआईडी ​​ने उत्तर 24 परगना जिले के बोनगांव इलाके से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को दावा किया कि पेशे से कसाई इस व्यक्ति ने पूछताछ के दौरान स्वीकार किया है कि उसने शव के टुकड़े करने में अन्य आरोपियों की मदद की थी और इसके बाद अंगों को अलग-अलग स्थानों पर ठिकाने लगाया गया।

कोलकाता से 13 मई को लापता होने के बाद बंगाल पुलिस ने बुधवार को बांग्लादेश के झिनाइदाह-4 क्षेत्र से अवामी लीग के सांसद अनार की हत्या की पुष्टि की थी। अधिकारी ने कहा कि पश्चिम बंगाल सीआईडी की टीम शुक्रवार को गिरफ्तार व्यक्ति को भांगर इलाके में ले गई, जहां शरीर के कटे हुए हिस्सों को प्लास्टिक की थैलियों में डालकर अलग-अलग जगहों पर फेंका गया था।

पुलिस अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया, ‘‘आरोपी एक बांग्लादेशी नागरिक है और पेशे से कसाई है। उसने अवैध रूप से भारत में प्रवेश किया था और अपनी असली पहचान छिपाकर मुंबई में रह रहा था।'' उन्होंने कहा, ‘‘अनार की हत्या की साजिश के तहत कसाई को कुछ महीने पहले कोलकाता बुलाया गया था। आरोपी ने स्वीकार किया है कि उसने उन चार लोगों की मदद की थी, जिन्होंने फ्लैट के अंदर राजनेता की हत्या की थी। उसने शरीर से खाल उतारने और शव के टुकड़े करने में उनकी मदद की थी।''

अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार आरोपियों को आज बारासात की एक अदालत में पेश किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सीआईडी अधिकारियों की एक टीम भांगर के कृष्णामती गांव में मृतक के अंगों की तलाश करने में जुटी है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक जांच में यह भी पता चला है कि सांसद के करीबी दोस्त और अमेरिकी नागरिक अख्तरुज्जमां ने अपराध में शामिल लोगों को लगभग पांच करोड़ रुपये का भुगतान किया था।

उन्होंने बताया कि मामले के सिलसिले में बांग्लादेश पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तीन आरोपियों से पूछताछ करने के लिए पश्चिम बंगाल सीआईडी की एक टीम बृहस्पतिवार को बांग्लादेश गई है। अधिकारी ने कहा कि सांसद के दोस्त का कोलकाता में एक फ्लैट है और वह संभवत: इस समय अमेरिका में हैं।

पुलिस ने दावा किया कि परिस्थितिजन्य साक्ष्यों से संकेत मिलता है कि सांसद की पहले गला दबाकर हत्या की गई और उसके बाद शव के टुकड़े किए गए। लापता सांसद कथित तौर पर इलाज कराने के लिए 12 मई को कोलकाता पहुंचे थे। उनकी तलाश छह दिन बाद तब शुरू हुई जब उत्तरी कोलकाता के बारानगर के निवासी और बांग्लादेशी राजनेता के परिचित गोपाल विश्वास ने 18 मई को स्थानीय पुलिस में शिकायत दर्ज करायी।

अनार यहां आने के बाद बिस्वास के घर पर रुके थे। अपनी शिकायत में बिस्वास ने कहा कि अनार 13 मई की दोपहर को डॉक्टर से मिलने के लिए अपने बारानगर आवास से निकले। उन्होंने कहा था कि वह रात के खाने के लिए घर वापस आएंगे। बिस्वास ने दावा किया कि बांग्लादेश के सांसद से 17 मई से संपर्क नहीं हुआ था। इस वजह से उन्हें एक दिन बाद गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करानी पड़ी।

Advertisement
Tags :
Anwarul Azim AnarBangladesh MPbangladesh parliamentarian murderInternational newsअंतरराष्ट्रीय समाचारअनवारुल अजीम अनारबंगलादेश सांसद हत्याबांग्लादेश सांसद
Advertisement