मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

हरियाणा में ED का बड़ा एक्शन, सोनीपत के कांग्रेस MLA सुरेंद्र पंवार गिरफ्तार

10:59 AM Jul 20, 2024 IST
विधायक की गिरफ्तारी के बाद उनकी कोठी पर पसरा सन्नाटा। हप्र
Advertisement

सोनीपत 20 जुलाई (हप्र)

Congress MLA Surendra Panwar arrested: कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार को दिल्ली से ईडी टीम ने हिरासत में लिया है। सुरेंद्र पंवार के घर 4 जून को ईडी ने छापा डालकर जांच की थी। तब टीम कई कागजात ले गई थी।

Advertisement

सूत्रों का कहना है कि अब अदालत के बाहर से ही ईडी की टीम ने उन्हें हिरासत में लिया। बाद में सोनीपत भी लेकर आई और बताया जा रहा है कि उसके बाद अंबाला ले जाया गया। कांग्रेस नेता इसे राजनीति से प्रेरित बता रहे है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 4 जनवरी को खनन के किसी मामले में यमुनानगर के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह व सोनीपत में कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार के खिलाफ जांच की थी और उनके ठिकानों पर रिकार्ड खंगाला था।

सूत्रों का कहना है कि शुक्रवार को विधायक को मामले से जुड़े सबूत देने के लिए बुलाया था। वहां कोर्ट के बाहर से ही उन्हें हिरासत में ले लिया। इसके बाद टीम उन्हें सोनीपत में उनके आवास पर लेकर आई और फिर अंबाला लेकर चली गई।

पूर्व मुख्यमंत्री के करीबी है विधायक

विधायक सुरेंद्र पंवार को पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के करीबियों में माना जाता है। सोनीपत में कांग्रेस पार्टी के मुख्य कार्यक्रमों के आयोजनों की जिम्मेदारी विधायक सुरेंद्र पंवार पर ही होती है। वह उनकी कोर टीम के सदस्य भी हैं। कुछ समय पहले ही सुरेंद्र पंवार को प्रदेश सोशल मीडिया का प्रभार भी दिया गया था।

गैंगस्टर के नाम पर धमकी मिलने पर इस्तीफे की पेशकश की थी

विधायक सुरेंद्र पंवार ने पिछले साल गैंगस्टर के नाम पर धमकी मिलने की शिकायत दी थी। उन्होंने बाद में इस्तीफे की पेशकश कर दी थी। जिसके बाद विधायक सुरेंद्र पंवार काफी चर्चा में आए थे।

कांग्रेस में आने से पहले सुरेंद्र पंवार ने इनेलो की टिकट पर सोनीपत से विधानसभा का चुनाव लड़ा था। तब वह कविता जैन से हार गए थे। कांग्रेस में आने के बाद वह वर्ष 2019 के विधानसभा चुनाव में मंत्री कविता जैन को हराकर विधायक बने थे।

Advertisement
Tags :
Congress MLA Surendra Panwarharyana newsHaryana PoliticsHindi NewsSonipat MLASurendra Panwar arrestedकांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवारसुरेंद्र पंवार गिरफ्तारसोनीपत विधायकहरियाणा राजनीतिहरियाणा समाचारहिंदी समाचार
Advertisement