मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

संगरूर में कांग्रेस को बड़ा झटका, दलबीर गोल्डी ने दिया त्यागपत्र

07:35 AM May 01, 2024 IST
दलबीर सिंह गोल्डी
Advertisement

संगरूर, 30 अप्रैल (निस)
लोकसभा चुनाव से पहले पंजाब कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। संगरूर से लोकसभा चुनाव के लिए टिकट नहीं मिलने से नाराज वरिष्ठ नेता दलबीर गोल्डी ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। गोल्डी ने नियमित रूप से अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस्तीफे पत्र की एक प्रति साझा की है। गोल्डी ने सोशल मीडिया पर कहा, ‘मैं आज जो फैसला ले रहा हूं वह भारी मन से ले रहा हूं। मेरा परिवार और हर कोई जो मुझे व्यक्तिगत रूप से जानता है, मेरे सहकर्मी, अच्छी तरह जानते हैं कि यह फैसला लेना मेरे लिए कितना कठिन है। मैं और मेरे सहकर्मी इसके बारे में जानते हैं।'
गौरतलब है कि सोमवार को दलबीर गोल्डी ने अपने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट कर नई राह ढूंढने की बात कही थी, जिसके चलते कयास लगाए जा रहे हैं कि दलबीर गोल्डी कांग्रेस पार्टी छोड़ सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक यह भी कहा जा रहा है कि वह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं और संगरूर से टिकट मिलने की भी चर्चा है क्योंकि भाजपा ने अभी तक संगरूर से उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। गोल्डी ने सुखपाल सिंह खैरा को संगरूर से उम्मीदवार घोषित करने के पार्टी के फैसले पर भी गुस्सा जताया और कहा कि उनके साथ धोखा किया गया है।
गौरतलब है कि गोल्डी ने 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की तरफ से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की, लेकिन 2022 के चुनाव में उन्होंने धूरी से मुख्यमंत्री भगवंत मान के खिलाफ चुनाव लड़ा था तो हार गए थे ।

क्या कहते हैं सुखपाल खैरा

सुखपाल सिंह खैरा ने कहा कि दलबीर सिंह गोल्डी ने कांग्रेस छोड़ कर अपना भविष्य ख़राब किया है। उन्होंने कहा कि मुझे टिकट पार्टी ने सोच-समझ कर ही दी है। उन्होंने कहा कि गोल्डी को‌ पार्टी छोड़नी नहीं चाहिए थी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement