For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

पंजाब में BJP को बड़ा झटका, प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने दिया पद से इस्तीफा!

09:32 AM Sep 27, 2024 IST
पंजाब में bjp को बड़ा झटका  प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने दिया पद से इस्तीफा
Advertisement

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस, चंडीगढ़, 27 सितंबर

Advertisement

Sunil Jakhar resignation: पंजाब में भाजपा को बड़ा झटका लगा है। पड़ोसी राज्य हरियाणा में विधानसभा चुनाव व पंजाब में पंचायत चुनाव की घोषणा के बीच पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि अभी जाखड़ ने इसकी पुष्टि नहीं की है, लेकिन सुनील जाखड़ के करीबी और भाजपा के पंजाब और राष्ट्रीय संगठन के कई सूत्रों ने द ट्रिब्यून को पुष्टि की है कि जाखड़ ने इस्तीफा दे दिया है।

सूत्रों के मुताबिक, जाखड़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को पहले ही अपने पद से हटने की इच्छा जता दी थी। जालंधर उपचुनाव के बाद से जाखड़ ने अपने इस्तीफे की जानकारी पार्टी आलाकमान को दे दी थी, लेकिन उनका इस्तीफा अभी तक स्वीकार नहीं किया गया है। जाखड़ ने अपने इस्तीफे को लेकर कोई सार्वजनिक बयान नहीं दिया है।

Advertisement

पंजाब में 15 अक्टूबर को होने वाले पंचायत चुनावों से पहले जाखड़ का इस्तीफा भाजपा के लिए एक बड़ा संकट बनकर उभरा है। भाजपा की राज्य इकाई ने चुनावी रणनीति पर चर्चा और उसे अंतिम रूप देने के लिए एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की थी, लेकिन जाखड़ इस बैठक में शामिल नहीं हुए। जब पार्टी के एक वरिष्ठ सदस्य ने उन्हें फोन कर बैठक में भाग लेने के बारे में पूछा, तो उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि वह अब प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर किसी भी बैठक में भाग नहीं लेंगे।

सूत्रों के अनुसार, जाखड़ ने पिछले कुछ दिनों से पार्टी से दूरी बनानी शुरू कर दी थी। कई वरिष्ठ नेताओं के साथ उनकी राय में मतभेद की खबरें भी सामने आई थीं। जाखड़ लंबे समय तक कांग्रेस में रहे। मई 2022 मे्ं उन्होंने भाजपा का दामन थामा था। कांग्रेस से उनके परिवार का तीन पीढ़ियों का जुड़ाव रहा है, लेकिन भाजपा में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा था कि उनका उद्देश्य राजनीति को जोड़ने का है, न कि निजी स्वार्थ के लिए।

पंचायती चुनावों से ठीक पहले जाखड़ का इस्तीफा भाजपा के लिए चिंता का विषय है, खासकर तब जब हरियाणा में विधानसभा चुनाव भी चल रहे हैं। जाखड़ के इस्तीफे ने पार्टी की चुनावी रणनीति पर सवाल खड़े कर दिए हैं और पार्टी को अब नए नेतृत्व की तलाश करनी होगी।

Advertisement
Advertisement