For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Storm in America: तूफान से प्रभावित एशविले का हवाई सर्वेक्षण करेंगे बाइडेन, मृतकों की संख्या 100 के पार पहुंची

12:16 PM Oct 01, 2024 IST
storm in america  तूफान से प्रभावित एशविले का हवाई सर्वेक्षण करेंगे बाइडेन  मृतकों की संख्या 100 के पार पहुंची
सोशल मीडिया से प्राप्त इस तस्वीर में 29 सितंबर, 2024 को अमेरिका के उत्तरी कैरोलिना के एल्क पार्क में तूफान हेलेन के कारण हुए नुकसान को देखा जा सकता है। रॉयटर्स
Advertisement

अटलांटा (अमेरिका), 1 अक्टूबर (एपी)

Advertisement

Storm in America: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सोमवार को कहा कि वह तूफान ‘हेलेन' से मची तबाही के बाद स्थिति का जायजा लेने के लिए बुधवार को उत्तर कैरोलाइना जाएंगे।

इस तूफान ने दक्षिणपूर्वी अमेरिका में तबाही मचायी है और उत्तर कैरोलाइना का एशविले शहर इससे सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। इस तूफान के कारण मरने वाले लोगों की संख्या 100 के पार चली गयी है।

Advertisement

जॉर्जिया के गवर्नर ब्रायन केम्प ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि राज्य में मृतकों की संख्या 17 से बढ़कर 25 हो गयी है। एशविले में 30 लोगों के मारे जाने की आशंका है। राष्ट्रपति बाइडन ने कहा कि वह रालेघ जाएंगे तथा एशविले का हवाई सर्वेक्षण करेंगे।

उन्होंने कहा कि उनकी 'जल्द से जल्द'' जॉर्जिया और फ्लोरिडा में तूफान से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने की योजना है। पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तूफान हेलेन से मची व्यापक तबाही से निपटने के तरीके को लेकर बाइडन प्रशासन की आलोचना की है।

Advertisement
Tags :
Advertisement