मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

भोला ड्रग रैकेट मामले से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में ईडी की दबिश, नकदी जब्त

01:58 PM May 29, 2024 IST
भोला ड्रग्स केस से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में ईडी की ओर से जब्त तीन करोड़ रुपये की नकदी। पीटीआई फोटो
Advertisement

चंडीगढ़, 29 मई (भाषा)

Bhola Drug Racket Case: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने ड्रग रैकेट से जुड़े मनी लांड्रिंग के मामले की जांच के सिलसिले में बुधवार को पंजाब के कई स्थानों पर छापेमारी की। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले में जगदीश सिंह उर्फ ​​भोला मुख्य आरोपी है। छापामारी में तीन करोड़ की नकदी भी जब्त की गई है।

Advertisement

सूत्रों के मुताबिक, रूपनगर जिले में कुल 13 परिसरों पर छापेमारी की गई। ईडी ने अपनी जांच में पाया था कि भोला मामले में एजेंसी द्वारा कुर्क की गई जमीन पर 'अवैध' खनन किया जा रहा था, जिसके बाद यह कार्रवाई की गयी है।

सूत्रों के मुताबिक इस कथित अवैध खनन मामले के कुछ आरोपियों में नसीबचंद और 'श्री राम क्रशर' शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक, छापेमारी के दौरान अब तक करीब तीन करोड़ रुपये की नकदी जब्त की जा चुकी है।

पंजाब में ड्रग रैकेट से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले की पुलिस ने 2013-14 के दौरान पर्दाफाश किया था। ईडी ने पंजाब पुलिस द्वारा दर्ज की गई प्राथमिकी के आधार पर मुकदमा दर्ज किया था।

इस मामले को आमतौर पर 'भोला' ड्रग रैकेट मामले के नाम से जाना जाता है, क्योंकि इस मामले में कथित मुख्य आरोपी, पहलवान से पुलिसकर्मी और फिर मादक पदार्थ माफिया बने जगदीश सिंह उर्फ ​​भोला की संलिप्तता सामने आई थी। ईडी ने भोला को जनवरी 2014 में गिरफ्तार किया था।

Advertisement
Tags :
Bhola Drug RacketBhola Drug Racket CaseED Raid in PunjabHindi NewsPunjab Drug Casepunjab newsपंजाब ड़्रग केसपंजाब में ईडी की रेडपंजाब समाचारभोला ड्रग रैकेटभोला ड्रग रैकेट केसहिंदी समाचार
Advertisement