For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भिवानी ने झज्जर, हिसार को हराया

09:19 AM Mar 22, 2024 IST
भिवानी ने झज्जर  हिसार को हराया
भिवानी में बृहस्पतिवार को हैंडबॉल चैंपियनशिप में मौजूद खिलाड़ी, अन्य। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 21 मार्च (हप्र)
भीम स्टेडियम में 52वीं सीनियर स्टेट हैंडबॉल चैंपियनशिप बृहस्पतिवार को संपन्न हो गई। हरियाणा स्टेट हैंडबॉल एसोसिएशन द्वारा आयोजित तीन दिवसीय चैंपियनशिप में प्रदेशभर से 700 महिला एवं पुरुष खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया तथा अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता के समापन अवसर पर हैंडबॉल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के महासचिव डाॅ. तेजराज सिंह ने शिरकत की तथा खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। हरियाणा स्टेट हैंडबॉल एसोसिएशन के महासचिव संदीप कोंटिया ने बताया कि तीन दिनों तक चली इस चैंपियनशिप में प्रदेश भर की 36 टीमों ने भाग लिया। चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला पुरुष वर्ग में भिवानी व झज्जर की टीम के बीच हुआ, जिसमें भिवानी की टीम विजेता रही। इसी प्रकार महिला वर्ग में भिवानी व हिसार की टीम के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया, जिसमें भी भिवानी की टीम विजेता रही। उन्होंने बताया कि चैंपियनशिप में पहुंचे सभी खिलाड़ियों के रहने व खाने का प्रबंध केसीसी प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर अनिल द्वारा किया गया था। इस मौके पर डाॅ. तेजराज सिंह ने कहा कि खेलों में हार जीत से ज्यादा महत्व भाग लेने का है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक खेल में हार-जीत तो निश्चित है, लेकिन जरूरी बात यह है कि यदि खिलाड़ी हारता भी है तो उसे अपनी हार से सबक लेकर भविष्य में ओर अधिक मेहनत करनी चाहिए, ताकि वह अपनी हार को जीत में तबदील कर सकें। इस अवसर पर हैंडबॉल एसोसिएशन भिवानी के सीईओ रामअवतार, कोषाध्यक्ष सुरेश अहलावत, कोच हरिस्वरूव, फाउंडर सदस्य नाहर सिंह, मनजीत सिंह ढ़ांडा, जींद सचिव सुरेंद्र दनोदा, ऑफिस सचिव परमवीर सिवाच, संदीप बलौदा, ध्रुव हुड्डा मौजूद रहे।

कबड्डी में बंसीलाल विश्वविद्यालय विजयी

भिवानी में ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी सर्कल कबड्डी चैंपियनशिप में दमखम दिखाते खिलाड़ी। -हप्र

चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय में तीन दिवसीय ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी सर्कल कबड्डी चैंपियनशिप के दूसरे दिन बृहस्पतिवार को 15 टीमों ने भाग लिया और बेहद रोचक मुकाबले हुये। चौधरी बंसी लाल विश्वविद्यालय की कबड्डी टीम ने गोंडवाना यूनिवर्सिटी को हराया। चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी, सिरसा ने रेवाड़ी स्थित इंदिरा गांधी यूनिवर्सिटी, मीरपुर को हराया। गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी, हिसार ने माधव यूनिवर्सिटी, पिंडवाड़ा, राजस्थान को हराया। चौधरी रणबीर सिंह यूनिवर्सिटी जींद की टीम ने महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक की टीम को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली चारों टीमों का लीग मैच करवाया गया, जिसमें चौधरी रणबीर सिंह यूनिवर्सिटी जींद ने चौधरी बंसीलाल यूनिवर्सिटी भिवानी को हराया और चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी सिरसा ने गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी हिसार को हराया। इस अवसर पर चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर दीप्ति धर्मानी, कुल सचिव डॉ. ऋतु सिंह, डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रो सुरेश मलिक, डॉ लक्खा सिंह की मौजूदगी में प्रतियोगिता हुई। कार्यक्रम में अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी सुरेंद्र शर्मा, विजेंद्र सिंह, बलजीत (टीनू), संजय कुमार माैजूद रहे।

Advertisement

सुखबीर ने डिस्कस थ्रो में जीता स्वर्ण

आल इंडिया सिविल सर्विसेज गेम्स के डिस्कस थ्रो स्पर्धा में न्योली कलां निवासी सुखबीर सिंह ढांडा ने स्वर्ण पदक जीता है। प्रतियोगिता चंडीगढ़ के सैक्टर-7 के स्पोर्ट्स कॉम्प्लैक्स में आयोजित की गई थी। एथलेटिक्स हिसार के मीडिया प्रभारी राजू कनोह ने बताया कि राजकीय कन्या वरिष्ठ सेकेंडरी स्कूल, आदमपुर में डीपी सुखबीर सिंह ढांडा ने 33.48 मीटर थ्रो करके प्रतियोगिता में पहला स्थान प्राप्त किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×