For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भीम टांक हत्याकांड का दोषी हैरी भागा विदेश

07:23 AM Apr 04, 2024 IST
भीम टांक हत्याकांड का दोषी हैरी भागा विदेश
Advertisement

जुपिंदरजीत सिंह/ ट्रिन्यू
चंडीगढ़, 3 अप्रैल
अबोहर के भीम टांक उर्फ ​​भीम की बर्बर हत्या का मुख्य दोषी हरप्रीत हैरी सुरक्षा एजेंसियों को गच्चा देकर पैरोल के दौरान फरार हो गया है। संदेह है कि वह फर्जी पासपोर्ट पर दुबई भाग गया है। बिना तारीख वाला उसका एक वीडियो संदेश सामने आया है, जिसमें उसने किसानों के मुद्दों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या करने की धमकी दी है। वीडियो में उसने मोदी को पंजाब में रैली करने की चुनौती देते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा से निपटने के लिए हैरी और उसके लोगों के पास पर्याप्त एके 56 राइफलें हैं।
दिसंबर 2015 में शराब कारोबारी और शिरोमणि अकाली दल के पूर्व हलका प्रभारी शिव लाल डोडा के फार्म हाउस में भीम टांक के हाथ-पांव काटकर उसकी हत्या कर दी गई थी। डोडा सहित 24 लोगों में हैरी मुख्य आरोपी था।
फाजिल्का की एक अदालत ने अगस्त 2019 में हैरी और अन्य को दोषी ठहराते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। उन्होंने ऊपरी अदालत का रुख किया था और सूत्रों के अनुसार, हैरी को हाल ही में पैरोल मिली थी।
अब पुलिस को जानकारी मिली है कि वह फर्जी दस्तावेजों के आधार पर दुबई भाग गया है। पिछले हफ्ते ही जिले की कमान संभालने वालीं फाजिल्का की एसएसपी प्रज्ञा जैन ने कहा कि मामले में कार्रवाई शुरू कर दी गई है।
गौर हो कि भीम की हत्या के विरोध में अबोहर शहर में कई प्रदर्शन हुए थे। उस समय प्रकाश सिंह बादल के नेतृत्व वाली अकाली-भाजपा सरकार थी। राजनीतिक दलों, विशेषकर कांग्रेस के कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने का वादा किया था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×