मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

एक्स पर छलका भव्य का दर्द, फिर पिता ने संभाली बात

09:05 AM Mar 27, 2024 IST

चंडीगढ़, 26 मार्च (ट्रिन्यू)
लोकसभा चुनावों के बीच आदमपुर से भाजपा विधायक भव्य बिश्नोई की एक्स (पुराना ट्विटर) पर की गई पोस्ट विवादों में है। हिसार लोकसभा क्षेत्र से प्रदेश के बिजली व जेल मंत्री चौ. रणजीत सिंह को भाजपा द्वारा उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद भव्य ने पोस्ट की। भव्य की पोस्ट पर उनके समर्थकों ने उन्हें सलाह भी दी और उलाहने भी दिए। मामला बिगड़ता दिखा तो पूर्व सांसद और भव्य के पिता कुलदीप बिश्नोई ने मोर्चा संभाला।
भव्य की पोस्ट के स्क्रीन शॉट्स राजनीतिक व प्रशासनिक गलियारों में चर्चाओं का विषय बने रहे। बताते हैं कि बात दिल्ली तक भी पहुंची।
भाजपा की सबसे बड़ी उपलब्धि यही है कि इस पार्टी में अनुशासन सर्वोपरि है। लोकसभा की एक सीट तो क्या यहां तो मुख्यमंत्री पद के चेहरों को साइड में लगाने के बाद भी किसी की पार्टी के खिलाफ जाने की हिम्मत नहीं होती। सो, ऐसे में भव्य बिश्नोई की पोस्ट को भी भाजपा ने अच्छे में नहीं लिया।

Advertisement

भव्य बिश्नोई

भव्य की इस गलती को कुलदीप बिश्नोई को कुछ देर में ही अहसास हो गया। दरअसल, भव्य ने एक्स पर की पोस्ट –‘राजनीति में आपकी लोकप्रियता ही अकसर आपकी सबसे बड़ी कमजोरी साबित होती है’ कहीं न कहीं उनका और परिवार का दर्द बयान करती नज़र आई। उनके पिता कुलदीप बिश्नोई हिसार से लोकसभा टिकट की जुगत में थे। मनोहर लाल के इस्तीफे के बाद जब नायब सिंह सैनी प्रदेश के मुख्यमंत्री बने और कैबिनेट का गठन हुआ तो उस समय भव्य समर्थकों को उनके मंत्री बनने की उम्मीद जगी।

समर्थकों ने किये रि-ट्वीट तो हटायी पोस्ट

एक्स पर भव्य द्वारा किया गया ट्वीट।

शायराना अंदाज में भव्य की पोस्ट पर उनके कुछ समर्थकों ने कहा – अब एक जगह बैठने में ही फायदा है। बार-बार पार्टी बदलने से कुछ नहीं होगा। वहीं एक ने कहा – कांग्रेस में रहते हुए तो मुख्यमंत्री पद से नीचे कुछ मंजूर नहीं था। अब एक टिकट के लिए तरस रहे हैं। कुछ ऐसे भी हैं, जिन्होंने कहा – भव्य जी आप जहां, हम भी वहां। आपका फैसला सभी को मंजूर होगा। ऐसे में इस पोस्ट पर विवाद होना लाजिमी था। बाद में भव्य ने एक्स से इस पोस्ट को डिलीट कर दिया। इतना ही नहीं, मामले को ठंडा करने के लिए अपने पिता व पूर्व सांसद कुलदीप बिश्नोई की पोस्ट को री-पोस्ट किया। कुलदीप बिश्नोई ने होली की शुभकामनाओं के साथ भाजपा प्रत्याशियों के लिए समर्थन की अपील की है। भाजपा के सभी दस प्रत्याशियों को शुभकामनाएं दी हैं। कुलदीप ने कहा – प्रदेश के लोग सभी प्रत्याशियों का साथ दें। नरेंद्र मोदी जी भारत को बुलंदियों तक लेकर जा रहे हैं। हमें मायूस नहीं होना है। आज हमारी प्राथमिकता देश होना चाहिए कि देश कैसे आगे बढ़े। ऐसे में मोदी जी के हाथ मजबूत करें।

Advertisement

Advertisement