मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

भाविना की जीत बढ़ाएगी खिलाड़ियों का हौसला : दत्तात्रेय

12:07 PM Aug 30, 2021 IST
Advertisement

चंडीगढ़, 29 अगस्त (ट्रिन्यू)

हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि टोक्यो पैरालंपिक के टेबल टेनिस मुकाबले में भाविनाबेन पटेल ने रजत पदक जीतकर ‘राष्ट्रीय खेल दिवस’ पर देशवासियों को अनूठा तोहफा

Advertisement

दिया है। उन्होंने इस ऐतिहासिक जीत पर भाविनाबेन पटेल को हार्दिक शुभकामनाएं एवं बधाई दी और कहा कि भाविना की यह जीत देश के युवाओं व महिलाओं में खेल के प्रति नया उत्साह व जज्बा पैदा करेगी। दत्तात्रेय ने कहा कि यह पदक पैरालंपिक में भाग ले रहे सभी खिलाड़ियों को और अधिक हौसला देगा, जिससे वे अपने-अपने खेलों में अच्छा कर पाएंगे और देश के लिए अधिक से अधिक पदक जीतने में कामयाब होंगे। उन्होंने कहा कि इस पैरालंपिक में हरियाणा के 19 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। भाविनाबेन की जीत से इन खिलाड़ियों का भी मनोबल बढ़ेगा।

भाविना पटेल को 31 लाख

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने रविवार को टोक्यो पैरालंपिक खेलों में टेबल टेनिस के महिला एकल क्लास चार वर्ग में रजत पदक जीतने वाली भाविनाबेन पटेल को भारतीय टेबल टेनिस फैडरेशन की ओर से 31 लाख रुपये का ईनाम देने की घोषणा की है। दुष्यंत चौटाला, जो भारतीय टेबल टेनिस फैडरेशन के अध्यक्ष भी हैं, ने यहां कहा कि भाविनाबेन पटेल ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने बताया कि पैरालंपिक में पदक जीतने वाली भाविना भारत की पहली टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गई हैं। दुष्यंत ने कहा कि आज उन्होंने फैडरेशन के पदाधिकारियों से चर्चा की जिसमें निर्णय लिया गया है कि भाविना पटेल के नई दिल्ली पहुंचने पर कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें नकद ईनाम देकर सम्मानित किया जाएगा।

Advertisement
Tags :
खिलाड़ियोंदत्तात्रेयबढ़ाएगीभाविनाहौसला
Advertisement