मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सरकारी फंड के दुरुपयोग के आरोप में भट्टू कलां का सरपंच निलंबित

09:00 AM Oct 28, 2024 IST
जिला उपायुक्त के आदेशों की प्रति।- हप्र

फतेहाबाद, 27 अक्तूबर (हप्र)
जिला उपयुक्त मनदीप कौर ने भट्टू कला गांव के सरपंच प्रहलाद सिंह को निलंबित कर दिया है। साथ ही ग्राम पंचायत की किसी भी कार्यवाही में भाग लेने पर भी रोक लगा दी गई है। खंड विकास अधिकारी को उनसे ग्राम पंचायत की कोई भी चल अचल संपत्ति को तुरंत कब्जे में लेने के आदेश भी जारी किए हैं।
जानकारी के अनुसार अप्रैल महीने में जिला पार्षद प्रतिनिधि सतीश जांगड़ा ने अतिरिक्त जिला उपायुक्त को लिखित में शिकायत देकर बताया था कि उन्होंने आरटीआई के तहत जानकारी मांगी थी कि कम्युनिटी केटल शेड कहां-कहां बने हैं। ग्राम पंचायत भट्टू कला गांव द्वारा कम्युनिटी केटल शेड बनाने को लेकर 2023 में प्रस्ताव पारित किया गया था। क्योंकि यह कम्युनिटी केटल शेड था तो इसे सार्वजनिक स्थान पर बनाने की बजाय बाधो नामक एक महिला की ढाणी में बना दिया गया। जिस पर पौने 15 लाख भी खर्च कर दिए गए। नियमानुसार कम्युनिटी केटल शेड किसी की ढाणी में नहीं बन सकता।
उन्होंने आरोप लगाया कि इस प्रकार व्यक्ति विशेष को 15 लाख रुपए का लाभ पहुंचाया गया। मामले की जांच भट्टू कला खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी को सौंप गई थी। जिसकी जांच के बाद अधिकारी ने डीसी को जांच रिपोर्ट सौंप दी। डीसी ने अपने
लिखित आदेश में बताया है कि सरपंच द्वारा नियमों की अनदेखी करते हुए सरकारी राशि का दुरुपयोग करते हुए सरकार को 12 लाख 13 हजार रुपये की हानि पहुंचाई है और यह आरोप गम्भीर हैं।
इसलिए सरपंच को निलंबित किया जाता है। इस मामले में आरोपी रहे सरपंच प्रलाद सिंह ने कहा कि अभी उन्हें इस मामले में ऑर्डर की कॉपी नहीं मिली है। उक्त आदेश की कॉपी मिलने के बाद ही वे इस बारे आगामी कार्रवाई बारे विचार करेंगे।

Advertisement

Advertisement